×

लहलहाती फसल-हेरोइन तस्करी: सेना जवानों का सर्च ऑपरेशन

दुश्मन देश से तस्करी की बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तानी तस्कर बाड़े के पार खेत में धान की खेती यानी फसल कटने से पहले भारतीय तस्करों तक हेरोइन की भारी मात्रा में पहुंचाने में लगे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 26 Oct 2019 5:48 PM GMT
लहलहाती फसल-हेरोइन तस्करी: सेना जवानों का सर्च ऑपरेशन
X
लहलहाती फसल-हेरोइन तस्करी: सेना जवानों का सर्च ऑपरेशन

नई दिल्ली : दुश्मन देश से तस्करी की बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तानी तस्कर बाड़े के पार खेत में धान की खेती यानी फसल कटने से पहले भारतीय तस्करों तक हेरोइन की भारी मात्रा में पहुंचाने में लगे हैं। खेतों में लहलहाती फसल की आड़ में पाकिस्तानी तस्कर बाड़े तक पहुंच कर भारतीय इलाकों में हेरोइन के पैकेट फेंक देते हैं। और अक्टूबर में ऐसा कई बार हो चुका है।

यह भी देखें... बड़ा खुलासा: सट्टेबाजी में फंसी ये स्टार टीम, सभी हुए गिरफ्तार

पाकिस्तान की तरफ तस्करों की गतिविधियां

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीएसएफ ने पोस्ट मबोके के पास शनिवार सुबह हेरोइन के 5 पैकेट बरामद किए हैं, जिनका भार 5 किलो 125 ग्राम तौला गया है।

बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि बटालियन-29 के जवान शुक्रवार रात को बीओपी मबोके के पास लगी बाड़े के साथ गश्त कर रहे थे। पाकिस्तान की तरफ तस्करों की गतिविधियां देखी गई।

साथ ही एक तो घना अंधेरा था और धान की फसल के चलते तस्कर दिख नहीं पाए। बीएसएफ जवान पाकिस्तानी तस्करों की हरकत को भांपते ही सतर्क हो गए। शनिवार सुबह घटनास्थल पर बीएसएफ जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

यह भी देखें... लगा झटका! इस बल्लेबाज ने वापस लिया अपना नाम, मचा हड़कंप

इस दौरान बीएसएफ जवानों को हेरोइन के 5 पैकेट मिले, जिनका भार 5 किलो 125 ग्राम आंका गया है। इस साल बीएसएफ ने पंजाब से सटे भारत-पाक सीमा से 191 किलो 413 ग्राम हेरोइन की खेप पकड़ी है।

बता दें कि खुफिया सूत्रों का कहना है कि फेंसिंग पार खेतों में धान की फसल लगी है, जो अक्तूबर में काटी जानी है। मालूम हो कि कई किसान हेरोइन व असलहा तस्करी के धंधे से जुड़े हैं, जिन्होंने फेंसिंग पार खेत ठेके पर लिए हैं, उन्होंने खेतों में धान की फसल बिजी हुई है और अभी तक धान की फसल काटी नहीं है।

इसके साथ ही जैसे ही धान की फसल कटती है तो पाकिस्तान की तरफ से हेरोइन भारतीय क्षेत्र तक पहुंचाना मुश्किल हो जाएगा। इसीलिए अक्तूबर में हेरोइन की तस्करी बढ़ जाती है जिससे की फसलों की आड़ में वो आसानी से नापाक हरकतों का कर सकें।

यह भी देखें... यात्रियों को चेतावनी: IRCTC ने जारी की एडवाइजरी, नियमों में हुए बदलाव

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story