×

कंपनी पर हुआ साइबर अटैक: दुनियाभर में रोका काम, कर रही है रूसी टीके का ट्रायल

दिग्गज फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज ने दुनियाभर के सभी कारखानों में अपना काम रोक दिया है। हाल ही में इस कंपनी को रूसी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल की परमिशन मिली है।

Shreya
Published on: 22 Oct 2020 8:22 AM GMT
कंपनी पर हुआ साइबर अटैक: दुनियाभर में रोका काम, कर रही है रूसी टीके का ट्रायल
X
कंपनी पर हुआ साइबर अटैक: दुनियाभर में रोका काम, कर रही है रूसी टीके का ट्रायल

नई दिल्ली: देश समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच दिग्गज फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज ने दुनियाभर के सभी कारखानों में अपना काम रोक दिया है। बता दें कि हाल ही में डॉ. रेड्डीज को भारत सरकार के ड्रग कंट्रोलर जनरल की तरफ से भारत में रूसी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक V के दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल की परमिशन मिली है। अब इस कंपनी ने दुनिया के अपने सभी फैक्टरियों में काम रोक दिया है।

कंपनी पर हुआ साइबर अटैक!

बताया जा रहा है कि कंपनी पर साइबर अटैक (Cyber ​​Attack) और बाहरी लोगों की कई सर्वर के डेटा तक पहुंच हो जाने की आशंका के चलते कंपनी ने काम रोका दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने जानकारी दी है कि साइबर अटैक के मद्देनजर उसने सभी डेटा सेंटर को आइसोलेट कर दिया है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का तीसरा राहत पैकेजः इन्हें मिलेगी सौगात. आएगी इकनॉमी में जान

corona vaccine (फोटो- सोशल मीडिया)

सभी डेटा सेंटर को किया गया आइसोलेट

काम बंद किए जाने पर डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज के CEO मुकेश राठी ने बताया है कि एक साइबर हमले का पता चलने के कारण हमने सावधानी बरतते हुए सभी डेटा सेंटर को आइसोलेट कर दिया है। हमें उम्मीद है कि अगले 24 घंटे के अंदर सभी सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस घटना से हमारे काम पर ज्यादा प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें: BJP ने जारी किया घोषणापत्र: बिहार की जनता से किए ये वादे, वैक्सीन पर कही ये बात

हाल ही में मिली स्पुतनिक V के क्लीनिकल ट्रायल की अनुमति

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में हैदराबाद स्थित डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड के मुख्यायल और रूसी नियंत्रण वाले RDIF को भारत में रूसी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक V के क्लीनिकल ट्रायल करने के लिए भारत सरकार के ड्रग कंट्रोलर जनरल (डीसीजीआई) से अनुमति मिली है। बता दें कि आरडीआईएफ भारत में डॉ. रेड्डीज को विनियामक अनुमोदन पर वैक्सीन की दस करोड़ डोज की आपूर्ति करेगा।

यह भी पढ़ें: नहीं रूकेगी बारिश: तेज हवाओं और गरज के साथ आएगा तूफान, यहां जारी हुआ अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story