तूफान में सोने की बाढ़: समुद्र किनारे जुटे सैंकड़ों भारतीय, मच गई अफरा-तफरी

देश के दक्षिणी राज्यों के समुद्री इलाकों में निवार तूफान ने तबाही मचाई हुई थी। इस तूफान में लगभग 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इसके साथ ही इलाके के कई मकान और पेड़ टूट गए। भीषण तूफान की वजह से बिजली की लाइनें भी अस्त-त्रस्त होकर टूट गई।

gold on beach

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्‍ली। बृहस्पतिवार को देश के दक्षिणी राज्यों के समुद्री इलाकों में निवार तूफान ने तबाही मचाई हुई थी। इस तूफान में लगभग 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इसके साथ ही इलाके के कई मकान और पेड़ टूट गए। भीषण तूफान की वजह से बिजली की लाइनें भी अस्त-त्रस्त होकर टूट गई। इतने महाविनाशी तूफान के बाद भी भारी बारिश के बीच आंध्र प्रदेश(Andhra Pradesh) के सैकड़ों लोग समुद्री तट की तरफ इकट्ठा होने लगे थे।

ये भी पढ़ें… लिफ्ट में फंसा बच्चा: मौत का तांडव देख कांपी बहने, अब हमेशा के लिए हुआ गुम

तट पर लोगों की भीड़

आंध्र प्रदेश के तटों में लोग इसलिए इकट्टा हो रहे थे क्‍योंकि निवार तूफान के कारण पानी के जरिये तट पर सोना(Gold) बहकर आने की खबर लोगों तक पहुंच गई थी। इसके बाद सोने को बटोरने के लिए तट पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

बीते शनिवार को आंध्र प्रदेश के समुद्री तट के पास स्थित उडप्‍पा गांव का ये माजरा था। सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, वहां पूर्वी गोदावरी तट पर लोगों की अचानक भीड़ एकत्र होने लगी थी। इस बीच लोग वहां सोना खोजने आए थे।

ये देखकर ऐसा माना जा रहा है कि ये सोना तट तक पानी में बहकर आया था। सबसे पहले कुछ मछुआरों ने इस सोने को हासिल किया। इसके बाद जैसे ही यह खबर फैली तो सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए।

beach
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…आया चक्रवाती तूफान: तूफान-बारिश के कहर से कांपा देश, तत्काल छुट्टी के आदेश

350-3500 रुपये का सोना

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, कुछ लोगों का कहना है कि करीब 50 लोगों को करीब 350-3500 रुपये का सोना मिला। इसकी कुछ फोटो भी सोशल मीडिया पर आईं।

ऐसे में सोने के मिलने के पीछे कुछ लोगों का कहना है कि इलाके में कुछ ऐतिहासिक मंदिर हैं। जो समय के साथ समुद्र में डूब गए हैं। अब निवार तूफान के कारण उनसे निकली चीजें समुद्री किनारे तक आ रही हैं।

इस बारे में आगे स्‍थानीय असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर ने जानकारी दी है कि इस इलाके में यह सामान्‍य बात है कि जब भी मंदिर या मकान बनाया जाता है तो उसकी नींव में सोना गाड़ा जाता है। इस तूफान के कारण इन मंदिर और मकानों की नींव में पड़ा सोना पानी में बहकर यहां आ सकता है।

ये भी पढ़ें…तूफान का कहर: इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App