×

लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू की कोर्ट में हुई पेशी, पुलिस को मिली 7 दिन की रिमांड

अदालत द्वारा पुलिस को कुछ वक्त के लिए सख्त पूछताछ करने की इजाजत भी दे दी गई है ताकि पूछताछ के बाद पुलिस यह बता सके कि उसे पुलिस हिरासत की जरूरत है।

Shreya
Published on: 9 Feb 2021 1:03 PM GMT
लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू की कोर्ट में हुई पेशी, पुलिस को मिली 7 दिन की रिमांड
X
लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू की कोर्ट में हुई पेशी, पुलिस को मिली 7 दिन की रिमांड

नई दिल्ली: दिल्ली में 26 जनवरी के दिन लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर आज तीस हजारी कोर्ट में पेश किया। पुलिस की तरफ से अदालत में सिद्धू को पेश कर 10 दिन की रिमांड मांगी गई। हालांकि कोर्ट ने दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आपको बता दें कि कोर्ट में पेशी को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे।

कोर्ट ने दी पूछताछ करने की इजाजत

वहीं अदालत द्वारा पुलिस को कुछ वक्त के लिए सख्त पूछताछ करने की इजाजत भी दे दी गई है ताकि पूछताछ के बाद पुलिस यह बता सके कि उसे पुलिस हिरासत की जरूरत है। इस दौरान सिद्धू से पूछा गया कि उसने लाल किले तक जाने के लिए लोगों को कैसे बुलाया और योजना कैसे तैयार की? उसके मोबाइल नंबर के बारे में भी जानकारी ली गई।

यह भी पढ़ें: किसान हिंसा का सच: दीप सिद्धू का कबूलनामा, पूछताछ में खोले चौंकने वाले राज

गिरफ्तार हुआ दीप सिद्धू

आपको बता दें कि लगभग 15 दिन से फरार चल रहे ईनामी बदमाश को दीप सिद्धू को मंगलवार तड़के पंजाब के जिकरपुर से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दीप की पत्नी और फैमिली पूर्णिया में है। सिद्धू भी वहीं जाने की कोशिश में था, लेकिन उससे पहले उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उससे पूछताछ की।

deep sidhu remand (फोटो- सोशल मीडिया)

हिंसा को लेकर किए बड़े खुलासे

पूछताछ के दौरान हिंसा को लेकर सिद्धू ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पूछताछ के दौरान दीप सिद्धू ने दावा किया कि वह भावुक होकर किसानों के साथ जुड़ गया था। हालांकि दीप सिद्धू ने पूछताछ में यह भी साफ किया कि उसका संबंध किसी कट्टरपंथी संगठन से नहीं है, लेकिन वो तोड़फोड़ वाली विचारधारा में विश्वास करता है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका

28 नवंबर को किसानों के साथ आया दिल्ली

उसने बताया कि लॉकडाउन में कोई काम नहीं मिला था, ऐसे में अगस्त में जब पंजाब में किसान आंदोलन शुरू हुआ तो वह प्रदर्शन के प्रति आकर्षित हो गया। जब वह विरोध स्थलों पर जाता था तो बड़ी संख्या में युवा आते थे। जिसके बाद वह 28 नवंबर को किसानों के साथ राजधानी दिल्ली पहुंचा। उसने बताया कि 26 जनवरी से कुछ दिन पहले उसने अपने समर्थकों के साथ निर्धारित मार्ग को तोड़ने का फैसला किया। तब सिद्धू ने अपने समर्थकों से कहा था कि वे वॉलंटियर के जैकेट चुराएं।

पूछताछ के दौरान पता चला कि दीप सिद्धू ने पहले ही साजिश रची थी कि वह लाल किला तक पहुंचने की कोशिश करेगा। और अगर हो सके तो इंडिया गेट तक भी। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी जुगराज सिंह को विशेष तौर पर लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के लिए लाया गया था। जानकारी के मुताबिक, जुगराज गुरुद्वारों में झंडे फहराता था।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड त्रासदी: अब तक 26 की मौत, 171 लोग लापता, यहां जानें पूरा अपडेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story