×

लाल किले पर दीप सिद्धू ने फहराया 'निशान साहिब', NIA ने किया तलब, लगे ये आरोप

किसानों ने लाल किला के प्राचीर पर निशान साहिब का झंडा फहरा दिया। लाल किला के प्राचीर पर दीप सिद्धू ने झंडा फहराया है। उसने वीडियो जारी कर खुद इस बात को स्वीकार किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Jan 2021 5:43 PM GMT
लाल किले पर दीप सिद्धू ने फहराया निशान साहिब, NIA ने किया तलब, लगे ये आरोप
X
निशान साहिब का झंडा फहरा दिया। लाल किला के प्राचीर पर दीप सिद्धू ने झंडा फहराया है। उसने वीडियो जारी कर खुद इस बात को स्वीकार किया है।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्‍टर रैली निकाली। इस दौरान किसान लाल किले पर पहुंच गए। दिल्‍ली की सड़कों पर हजारों की संख्‍या में मौजूद प्रदर्शनकारी किसानों से पुलिस की झड़पें भी हुईं।

किसानों ने लाल किला के प्राचीर पर निशान साहिब का झंडा फहरा दिया। लाल किला के प्राचीर पर दीप सिद्धू ने झंडा फहराया है। उसने वीडियो जारी कर खुद इस बात को स्वीकार किया है। वीडियो में दीप सिद्धू कह रहा है कि उसने निशान साहिब भी लगाया, अपना किसान झंडा भी लगाया और नारे भी लगाए।

दीप सिद्दू को बीजेपी सांसद सनी देओल का चुनाव एजेंट बताया जा रहा है। इसके साथ ही दीप सिद्धू का पीएम मोदी के साथ एक तस्वीर भी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में सनी देओल और दीप सिद्धू पीएम मोदी के साथ है।

[video width="352" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-26-at-08.18.09.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...लाल किले में 200 कलाकार: घंटों फंसे रहे बच्चे भी, दिल्ली पुलिस ने किया सबको रेस्क्यू

अब इस मामले में दीप सिद्धू को एनआईए ने तलब किया है। एनआईए ने सिख फोर जस्टिस मामले में यह नोटिस दिया गया है। कुछ रिपोर्टेस के मुताबिक दीप सिद्धू पर विदेशों से पैसा लेने का आरोप है। किसानों के प्रदर्शन के नाम पर पैसो का लेने देन किया गया है।

लगातार खबरें आई रही थीं कि कुछ देश विरोधी ताकतें किसान आंदोलन में शामिल हैं। एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि दीप सिद्धू को ये पैसा कहां से मिला है। फाइनेंस इंटेलिजेंस यूनिट ने भी मामले में सवाल दागे हैं।

ये भी पढ़ें...ट्रैक्टर परेड हिंसा: किसानों ने लाल किले पर किया तिरंगे का अपमान, वीडियो वायरल

बता दें कि दीप सिद्धू ने कहा था कि वह दिल्ली के अंदर जाकर प्रदर्शन करेंगे। आज उन्होंने तय रूट से अलग दूसरा रूट लिया और पुलिस बैरिकेड तोड़ दिया और लाल किला पर पहुच गया। दीप सिद्धू पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें...उपद्रव से किसान आंदोलन को झटका, गणतंत्र दिवस पर हुई घटना से बढ़ी नाराजगी

दिल्ली में पैरामिलिट्री के 1500 जवान होंगे तैनात

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद गृह मंत्रालय एक्शन में आ गया है। राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान हालात को देखते हुए पैरामिलिट्री फ़ोर्स की 15 कंपनियां तैनात करने का फैसाल लिया गया है। इसमें से 10 कंपनियां सीआरपीएफ की और 5 कंपनियां अन्य पैरामिलिट्री फोर्स की होंगी। दिल्ली में पैरामिलिट्री के 1500 जवान तैनात किए जाएंगे, तो वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी जवानों को उपद्रवियों का पूरी शक्ति के साथ मुकाबला करने का आदेश दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story