×

दिल्ली के अस्पताल में 40 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, किए गए आइसोलेट

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में शनिवार को 15 मे स्टाफ मेंबर को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इन मामलों में डॉक्टर और हॉस्पिटल के अन्य स्टाफ भी मेडिकल स्टाफ भी शामिल हैं।

Shreya
Published on: 26 April 2020 4:48 AM GMT
दिल्ली के अस्पताल में 40 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, किए गए आइसोलेट
X

नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। खबर है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में शनिवार को 15 मे स्टाफ मेंबर को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इन मामलों में डॉक्टर और हॉस्पिटल के अन्य स्टाफ भी मेडिकल स्टाफ भी शामिल हैं।

यहां भर्ती कराए गए मेडिकल स्टाफ

इन सभी लोगों को दिल्ली के LNJP हॉस्पिटल, राजीव गांधी सुपर स्पेशिऐलिटी हॉस्पिटल और कुछ निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं जिन लोगों में वायरस का संक्रमण समान्य स्तर पर है, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इससे पहले भी इसी हॉस्पिटल के 14 स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

यह भी पढे़ं: कोरोना संकट: 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं ये राज्‍य

डॉक्टर और अन्य स्टाफ तक कोरोना कैसे पहुंचा

हालांकि अब तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि डॉक्टर और अन्य स्टाफ कोरोना से संक्रमित कैसे हुए हैं। अब तक इस हॉस्पिटल के 40 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मामले की पुष्टि की है। आपको बता दें कि जहांगीरपुरी के कई इलाके हॉटस्पॉट एरिया में आते हैं।

ग्रेटर नोएडा में 2 युवक किए गए आइसोलेट

वहीं दो दिन पहले से दिल्ली से ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में पहुंचे 2 युवकों को शनिवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। ये दोनों युवक आजादपुर मंडी में काम करते हैं। जहांगीरपुरी में रहने वाला युवकों का एक चचेरा भाई कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद कोरोना के डर की वजह से दोनों रबूपुरा आ गए थे।

यह भी पढे़ं: KGMU डॉक्टर के साथ लूटपाट में ADM का बेटा भी शामिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जहांगीरपुरी से कोरोना के कई मामले आ चुके हैं सामने

आपको बता दें कि दिल्ली का जहांगीरपुरी से कोरोना के कई मामले सामने आ चुके हैं। बीते मंगलवार को 6 पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं यहां पर एक साथ 46 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिली थी। ये सभी लोग जहांगीरपुरी के H ब्लॉक में रहते थे। हालांकि कोरोना वहां तक किससे और कैसे पहुंचा इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना की वजह से एक महिला की डेथ 8 अप्रैल को हुई थी, लेकिन उसको कोरोना होने की पुष्टि 10 अप्रैल को रिपोर्ट आने के बाद हुई थी।

यह भी पढे़ं: कोविड-19: 2 बच्चों के साथ नर्स कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली का हिंदू राव अस्पताल बंद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story