IAS को हुआ कोरोना: मीटिंग में हुए थे शामिल, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

खबर है कि दिल्ली सरकार में काम कर रहे एक वरिष्ठ IAS अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वरिष्ठ IAS अधिकारी स्वास्थ्य विभाग में स्पेशल ड्यूटी पर भी तैनात हैं।

Published by Shreya Published: June 7, 2020 | 11:57 am
Modified: June 7, 2020 | 11:58 am

नई दिल्ली: तमाम प्रयासों के बाद भी देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में भी लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। खबर है कि दिल्ली सरकार में काम कर रहे एक वरिष्ठ IAS अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वरिष्ठ IAS अधिकारी स्वास्थ्य विभाग में स्पेशल ड्यूटी पर भी तैनात हैं।

अधिकारी ने कई लोगों के साथ की थी मीटिंग

इसके अलावा अधिकारी दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी और दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड के सीईओ के तौर पर भी तैनात हैं। फिलहाल अधिकारी के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि हाल के दिनो में उन्होंने कई लोगों के साथ मीटिंग में भी हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें: मार्क जकरबर्ग ने किया कपिल मिश्रा का जिक्र, ऐसे बना दिया दुनियाभर में मशहूर

शनिवार को दिल्ली में पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत

इससे पहले कल यानि शनिवार को दिल्ली में एक और पुलिस कर्मी के कोरोना के चपेट में आने के चलते मौत हो गई। उत्तरी पूर्वी जिले में तैनात दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल राहुल की तीन जून को सफदरजंग हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। हालांकि कॉन्स्टेबल की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट शनिवार को आई थी, जिसमें राहुल के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

कोरोना वायरस के अब तक कुल दो लाख 46 हजार 628 मामले

बता दें कि देश में अब कोरोना वायरस के कुल दो लाख 46 हजार 628 मामले हो गए हैं। शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को 9,887 नए संक्रमित मामले सामने आये। वहीं भारत में रविवार सुबह तक कोरोने के चलते छह हजार 929 मौतें हो गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब देश में 1 लाख 20 हजार 942 एक्टिव केसेस हैं, जबकि 1 लाख 19 हजार 293 डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: 4 घंटे के इंटरव्यू के बाद मिली फिल्म, तब बनी अमृता नेशनल एक्ट्रेस

दिल्ली में बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के साथ ही कंटेनमेंट जोन की तादाद भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में अब कंटेनमेंट जोन्स की संख्या बढ़कर 219 पहुंच गई है।

उत्तरी दिल्ली में सर्वाधिक 33, उत्तर पूर्वी दिल्ली में सबसे कम 4 कंटेनमेंट जोन्स हैं। वहीं दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में 31, दक्षिण दिल्ली में 28, पश्चिमी दिल्ली में 26, उत्तर पश्चिमी दिल्ली में 19 कंटेनमेंट जोन्स हैं। इसी तरह पूर्वी और सेंट्रल दिल्ली में 17-17, शाहदरा में 16 और नई दिल्ली में 14 कंटेनमेंट जोन्स हैं।

यह भी पढ़ें: 6 अकाल मौतों से हिले लोग, किसी ने की आत्महत्या तो कोई खा गया ये सब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।