×

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को दी बड़ी खुशखबरी, जानकर खुशी से झूम उठेंगे

कोविड-19 के केस अनुमान से कम हैं। सभी के सहयोग से कोरोना से मुकाबला संभव हुआ है। ये कहना है दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 1:50 PM GMT
केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को दी बड़ी खुशखबरी, जानकर खुशी से झूम उठेंगे
X

नई दिल्ली: कोविड-19 के केस अनुमान से कम हैं। सभी के सहयोग से कोरोना से मुकाबला संभव हुआ है। ये कहना है दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का।

केजरीवाल ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस एक समय बहुत वीभत्स रूप ले रहा था लेकिन पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार और गृहमंत्री अमित शाह के कुशल निर्देशन में दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की है।

गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने ऐसे कदम, जिससे कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने में काफी मदद मिली।

कोरोना मचाएगा प्रलय: 32 देशों के वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, सुनकर हो जायेंगे हैरान

मौत के आंकड़े में भी आई गिरावट

दिल्ली में मौत के आंकड़े काफी काम हो गए हैं। पहले 100 से अधिक मौतें होती थीं और आज 30 -35 मौतें हो रही हैं।

दिल्ली में मरीजों की मौत के मामले पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्लाज्मा थेरेपी पहली बार शुरू की गई।

प्लाज्मा सबकी जान तो नहीं बचाता पर कई लोगों की जान बचता है। उन्होंने यह भी कहा कि हमें आत्मसंतुष्ट नहीं होना है और तैयारियां जारी रखेंगे।

दिल्ली में सबसे पहले एंटीजन टेस्ट हुए: केजरीवाल

केंद्र सरकार ने हमारी मदद की और दिल्ली में सबसे पहले एंटीजन टेस्ट हुए। कोरोना के हालात में सुधार हुआ है। अस्पतालों की हालत सुधरी है।

कोविड-19 के केस अनुमान से कम हैं। सभी के सहयोग से कोरोना से मुकाबला संभव हुआ है।

यहां बाढ़ की चपेट में आ गया कोरोना वार्ड, सीएम के क्षेत्र का है मामला

मनीष सिसोदिया का दावा निकला गलत: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार का जो फॉर्मूला था, आज 15 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना के सवा दो लाख केस होने चाहिए थे लेकिन हकीकत में आज उसके आधे मामले हैं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि 31 जुलाई तक दिल्ली में करीब साढ़े पांच लाख केस होंगे लेकिन ये बयान उनका गलत साबित हुआ। केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली में 1 लाख 15 हजार केस हैं।

ये दिल्ली की जनता, दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की सजगता से संभव हुआ। आज स्थिति काफी नियंत्रण में है लेकिन कोरोना कभी भी बढ़ सकता है और हमें लगातार तैयारी और संघर्ष जारी रखनी है।

देश में कोरोना से हाहाकार: एक दिन में आए रिकाॅर्ड मामले, इतने मरीजों की हुई मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story