देश में कोरोना से हाहाकार: एक दिन में आए रिकाॅर्ड मामले, इतने मरीजों की हुई मौत

देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या ने तांडव मचा रखा है। इन दिनों रोजाना देश में कोरोना के 25 हजार से ज्यादा…

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या ने तांडव मचा रखा है। इन दिनों रोजाना देश में कोरोना के 25 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। यहां अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 लाख 36 हजार के पार हो गई है।

ये भी पढ़ें: सचिन पायलट की बर्खास्तगी: इस इंटेलीजेंस रिपोर्ट से मचा हडकंप, कड़ी की गई सुरक्षा

एक दिन में आये सबसे अधिक मामले

बता दें मंगलवार यानी 14 जुलाई को देश में 29 हजार 429 नए केस आये। साथ ही इस महामारी ने 582 मरीजों की जान भी ले ली। ये एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा आंकड़े हैं। वहीं इसके पहले 13 जुलाई को भारत में सबसे ज्यादा यानी 28 हजार 178 नए संक्रमित मामले आए थे।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन को दिया तगड़ा झटका, ड्रैगन पर लगाया ये बैन, जानें क्या होगा असर

इतने मरीज हुए ठीक

हालांकि तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच कल के दिन थोड़ी सी राहत वाली खबर भी आयी। दरअसल कल देश में 20 हजार 968 मरीज ठीक भी हुए। ये भी एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों का सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

ये भी पढ़ें: अर्धसैनिक बलों और पूर्व सैनिकों के लिए भी फेसबुक बैन, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

अब इतने केस एक्टिव

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार देश में अब कोरोना के 3 लाख 19 हजार 840 एक्टिव केस हैं। बता दें कि भारत में कोरोना से अब तक 24 हजार 309 मरीजों की जान गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि अब तक 5 लाख 92 हजार 31 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: आज लॉन्च हो सकता है Jio Phone 3, जानें इसकी खासियत

इन राज्यों में सर्वाधिक कोरोना केस

बता दें कि इस महामारी की सबसे ज्यादा मार महाराष्ट्र झेल रहा है। महाराष्ट्र में अभी एक लाख से ज्यादा संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है। वहीं तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपुत की मौत के महीने, बहन ने यादकर शेयर किया ये इमोशनल पोस्ट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App