×

सचिन पायलट की बर्खास्तगी: इस इंटेलीजेंस रिपोर्ट से मचा हडकंप, कड़ी की गई सुरक्षा

इस रिपोर्ट में गुर्जर बाहुल्य जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई गई है। जिसके बाद पुलिस महानिदेशक कार्यालय से इन जिलों में डीआईजी स्तर के पुलिस अधिकारियों की तैनाती करने का आदेश जारी किया गया है।

Shreya
Published on: 15 July 2020 5:00 AM GMT
सचिन पायलट की बर्खास्तगी: इस इंटेलीजेंस रिपोर्ट से मचा हडकंप, कड़ी की गई सुरक्षा
X

दौसा: राजस्थान में उठे सियासी भूचाल के बाद मंगलवार को सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद आई इंटेलीजेंस की एक रिपोर्ट से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। दरअसल, इस रिपोर्ट में गुर्जर बाहुल्य जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई गई है। जिसके बाद पुलिस महानिदेशक कार्यालय से इन जिलों में डीआईजी स्तर के पुलिस अधिकारियों की तैनाती करने का आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन को दिया तगड़ा झटका, ड्रैगन पर लगाया ये बैन, जानें क्या होगा असर

पुलिस अधिकारियों को कैम्प करने का आदेश

इन जिलों में कानून व्यवस्था के बिगड़ने की आशंका होने के चलते यहां वरिष्ठ अधिकारियों की तैनातगी के आदेश जारी किये गए हैं। इन अधिकारियों को प्रदेश के दौसा जिले समेत गुर्जर बाहुल्य करौली और भरतपुर में तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तत्काल इन जिलों में जाकर आगामी आदेश तक कैम्प करें। इन अधिकारियों के अलावा एक-एक आरपीएस स्तर का अधिकारी भी तैनात करने के आदेश हैं।

यह भी पढ़ें: पायलट के समर्थन में कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक हड़कंप

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलों में की गई तैनाती

गुर्जर बाहुल्य जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते अधिकारियों की तैनाती के लिए आदेश जारी किए गए हैं। जारी किए गए आदेश में उपमहानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलों में तैनात किया गया है। इसके साथ ही संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि वे इन पुलिस अधिकारियों को हथियारबंद जाब्ता उपलब्ध करायें।

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने किया धमाल, बनाया ये रिकाॅर्ड

इन अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (कानून व्यवस्था) सौरभ श्रीवास्तव द्वारा जारी किए गए आदेश के तहत दौसा जिले में उपमहानिरीक्षक पुलिस (ATS) अंशुमन भौमिया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लीव रिजर्व (CID CB) आशाराम की तैनाती की गई है। वहीं करौली जिले में उपमहानिरीक्षक पुलिस (सतर्कता) सत्येंद्र सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (CID Civil Right) हनुमानप्रसाद मीणा को तैनात किया गया है। इसी तरह भरतपुर जिले की जिम्मेदारी पुलिस उपमहानिरीक्षक (SOG) विकास कुमार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (AHT) पुलिस मुख्यालय पुष्पेन्द्र सिंह सोलंकी को दी गई है।

यह भी पढ़ें: अर्धसैनिक बलों और पूर्व सैनिकों के लिए भी फेसबुक बैन, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story