×

दिल्ली: क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, मौलाना साद के सभी बैंक खाते सीज

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के जमात वाले सभी बैंक अकाउंट को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। बैंक ऑफ इंडिया की (लाल कुआं ब्रांच) को सभी अकाउंट सीज करने को कहा है।

Aditya Mishra
Published on: 6 May 2020 8:20 AM GMT
दिल्ली: क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, मौलाना साद के सभी बैंक खाते सीज
X
मौलाना साद का आया जवाब: क्राइम ब्रांच से सेल्फ आइसोलेशन में होने की कही बात

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के जमात वाले सभी बैंक अकाउंट को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। बैंक ऑफ इंडिया की (लाल कुआं ब्रांच) को सभी अकाउंट सीज करने को कहा है। जांच में क्राइम ब्रांच को संकेत मिले हैं कि इन खातों में गलत तरीके से पैसो का लेनदेन हुआ है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि मौलाना साद के बेटे से मंगलवार को पूछताछ की गई। ये पूछताछ उन 20 लोगों के गायब होने को लेकर हुई जो दिशानिर्देशों को धता बताकर निजामुद्दीन मरकज में जलसे में शामिल हुए थे या फिर मरकज की मैनेजमेंट टीम के हिस्से हैं।

निजामुद्दीन मरकज मामले में आपराधिक केस दर्ज होने के बाद से ही ये 20 लोग फरार हैं। दिल्ली पुलिस इनकी तलाश कर रही है। पुलिस को तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की भी तलाश है और उन्हें इसे लेकर कई नोटिस भेजे जा चुके हैं।

यूपी का ये जिला बन सकता है रेड जोन, लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़े

माना जा रहा है कि जल्द ही मौलाना साद की गिरफ्तारी हो सकती है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की टीम पिछले महीने यूपी के शामली में मौलाना साद के फार्महाउस पर छापा मार चुकी है।

क्राइम ब्रांच ने कोरोना जांच जल्द कराने को कहा क्राइम ब्रांच ने मौलाना की कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए। मौलाना के बेटे से पुलिस ने साफ कहा कि वह मौलाना की एम्स या मान्यता प्राप्त सरकारी लैब से कोरोना जांच कराए और क्राइम ब्रांच को रिपोर्ट सौंपे। हालांकि इसके पहले भी क्राइम ब्रांच ने टेस्ट कराने को कहा था।

कोरोना संकट: मजदूरों पर सरकार का बड़ा फैसला, करोड़ों किए मंजूर, खुशी की लहर

ईडी ने कसा शिंकजा

ट्रस्ट मामले की भी बारीकी से जांच कर रही टीम जमात प्रमुख पर क्राइम ब्रांच और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है। जांच टीम के निशाने पर एक ट्रस्ट भी है, जिसकी भूमिका संदेह के घेरे में है।

क्राइम ब्रांच सूत्रों की मानें तो इस ट्रस्ट को लेकर मौलाना साद समेत कुल 11 लोगों से पूछताछ करने की तैयारी है। जांच टीम को एक शख्स के बारे में जानकारी मिली है कि उसने पिछले दिनों कुछ रकम विदेश भेजी है।

उससे पूछताछ कर जांच टीम अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार यह रकम किसकी थी, उसे किसने मुहैया कराई और यह रकम किसे भेजी गई। उधर 18 नंबरों की जांच के दौरान मौलाना साद और रिश्तेदारों का नेटवर्क को खंगाला जा रहा है।

अच्छी खबर: यहां 79 कोरोना मरीज हुए ठीक, किये गए एक साथ डिस्चार्ज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story