×

गरीब की महंगी कार: माता-पिता ने किया बड़ा फर्जीवाड़ा, दंग रह गए सभी

दिल्ली के चाणक्यपुरी में एक माता-पिता ने अपने बच्चे का एडमिशन नामी स्कूल में करवाने के लिए एक बड़ा फर्जीवाड़ा कर डाला।

Shreya
Published on: 16 July 2020 10:28 AM GMT
गरीब की महंगी कार: माता-पिता ने किया बड़ा फर्जीवाड़ा, दंग रह गए सभी
X

नई दिल्ली: दिल्ली के चाणक्यपुरी में एक माता-पिता ने अपने बच्चे का एडमिशन नामी स्कूल में करवाने के लिए एक बड़ा फर्जीवाड़ा कर डाला। ये स्टोरी आपको पढ़ने में एक बार फिल्मी भी लग सकती है। बच्चे के माता-पिता के इस कारनामे की पोल खुली तो यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया। जिसके बाद पैरेंट्स फरार हो गए हैं।

अमीर होने के बाद भी ऐसे करवाया एडमिशन

बताया जा रहा है कि शख्स ने आर्थिक रूप से अमीर होने के बावजूद अपने आय को कम आय वर्ग का दिखाया और अपने बच्चे का एडमिशन नामी स्कूल में नर्सरी में करवा दिया। इसकी पोल तब खुली जब बच्चा स्कूल में महंगी कार में आने लगा तो स्कूल प्रशासन को इस पर शक हुआ।

यह भी पढ़ें: बिहार की शख्सियतें: दुनिया ने जाना जिनका काम, हर क्षेत्र में बनाया अपना मुकाम

स्कूल प्रशासन ने जांच की तो सच्चाई आई सामने

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल प्रशासन ने शक के आधार पर जांच की तो पता चला कि बच्चे के माता पिता ने फर्जी तरीके से बच्चे का एडमिशन स्कूल में करवाया है। यहीं नहीं स्कूल में दूसरे लोग बच्चे के माता-पिता बनकर आते थे। इस वारदात का खुलासा होने के बाद, यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: कानपुर कांड: पत्नी दस दिन में हुई विधवा, अब अटक गई खुशी की रिहाई

सात लोगों को कोर्ट ने बनाया आरोपी

पटियाला हाउस कोर्ट ने बच्चे के माता पिता और दादा के साथ-साथ सात लोगों को आरोपी पाया। बताया जा रहा है कि बच्चा अपने दादा की महंगी कार से ही स्कूल जाया करता था। हालांकि इस मामले में बच्चे के दादा को जमानत दे दी गई है, क्योंकि उनका कहना है कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी।

यह भी पढ़ें: अशुभ योग शुरू: इस राशि वालों को करेगा प्रभावित, जानिए कितना बुरा है प्रभाव

अपने दूसरे बेटे का भी इसी तरह करवाया एडमिशन

वहीं, दूसरी तरफ इस मामले का खुलासा होते ही बच्चे के माता पिता फरार हो गए हैं। मामले की जांच में एक और खुलासा हुआ है कि आरोपी ने अपने बड़े बेटे का भी एडमिशन इस तरह दूसरे नामी स्कूल में करवाया है। पुलिस ने इस मामले में भी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है और बच्चे के आरोपी माता-पिता की भी तलाश कर रही है। कोर्ट ने इस मामले में कहा कि यह एक गंभीर अपराध है। वहीं, इन आरोपियों के जरिए ऐसे कई और फर्जी लोगों का भी खुलासा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: AMU में फिर विवाद: हिंदू छात्रा ने पर्दे का किया विरोध तो, मिली ऐसी धमकी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story