किसान प्रदर्शनः दिल्ली की सड़कों पर अब यूपी की बारी, टिकैत का एलान

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा, पंजाब और राजेस्थान के किसान दिल्ली जाने की जिद पर अड़े हुए है।किसानों के विरोध प्रदर्शन का व्यापक असर दिख रहा है।

farmer protest

farmer protest (file pic )

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा, पंजाब और राजेस्थान के किसान दिल्ली जाने की जिद पर अड़े हुए है।किसानों के विरोध प्रदर्शन का व्यापक असर दिख रहा है। गुरुवार को पूरे दिन दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच झड़प देखने को मिली है।किसानों के बड़ते प्रदर्श को देखते हुए कई जगहों पर पुलिस को वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का भी इस्तेमाल करना पड़ा।लेकिन इसके बावजूद किसान दिल्ली जाने की जिद पर अड़े रहे।

दिल्ली के करीब पहुंचे किसान

हरियाणा से दिल्ली जा रहे किसान अब दिल्ली के काफी नज़दीक आ गए हैं। ख़बरों की माने तो वह अब पानीपत पहुंच चुके हैं और आज की रात वही बिताने वाले है। जिसके बाद वह कल फिर दिल्ली की ओर बढ़ेगे।

ये भी पढ़ें : हाईवे पर खोद दी खाईः किसानों को रोकने का कदम, है कड़ी निगरानी

आपको बता दें, कि इस वक़्त दिल्ली के सभी सीमाओं पर लंबे जाम लगे हुए हैं, और दिल्ली में प्रवेश के लिए आम आदमी को भी बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। वही दूसरी तरफ गुरुग्राम में योगेंद्र यादव ने किसान मोर्चा को दिल्ली कूच के लिए बुलाया गया था। लेकिन वहा पहुंचे सभी लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वही अब हरियाणा में धारा 144 लागु हो चूका है।

ये भी पढ़ें: भयानक किसान आंदोलन: फेंके जा रहे आँसू गोले और पानी, हिल उठी पूरी सरकार

यूपी के किसान दिल्ली-देहरादून हाईवे को जाम करेंगे

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के बड़ा ऐलान किया है कि कल से यूपी का किसान सड़क पर उतरेगा। कल सुबह 11 बजे से बड़ा प्रदर्शन होने वाला है। जहां यूपी के किसान दिल्ली-देहरादून हाईवे को जाम करेंगे। उन्होंने आगे कहां कि वे पंजाब, हरियाणा के किसानों के साथ हैं। टिकैत ने केंद्र सरकार से कानून वापस लेने की मांग भी की। मुजफ्फरनगर में हुई एक महापंचायत में बैठक के बाद हुआ यह बड़ा ऐलान।

ये भी पढ़ें: LOC पर युद्ध शुरू: सेना और आतंकियों में ताबड़तोड़ फायरिंग, फिर हिला जम्मू-कश्मीर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App