×

राजधानी से बड़ी खबर: कोरोना वायरस के चलते इन सीमाओं को किया गया सील

गौतमबुद्धनगर प्रशासन ने दिल्ली से लगी सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया है। गौरतलब है कि दिल्ली से सटा गौतमबुद्धनगर जिला भी हॉटस्पॉट जोन में आता है, इसलिए कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने ये फैसला लिया है। 

Shreya
Published on: 22 April 2020 6:47 AM GMT
राजधानी से बड़ी खबर: कोरोना वायरस के चलते इन सीमाओं को किया गया सील
X
राजधानी से बड़ी खबर: कोरोना वायरस के चलते इन सीमाओं को किया गया सील

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से भारत में बढ़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भी मामलों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए चौकसी बढ़ाई जा रही है। वहीं गौतमबुद्धनगर प्रशासन ने दिल्ली से लगी सीमाओं (दिल्ली-गौतमबुद्ध नगर / नोएडा बॉर्डर) को पूरी तरह सील कर दिया है। गौरतलब है कि दिल्ली से सटा गौतमबुद्धनगर जिला भी हॉटस्पॉट जोन में आता है, इसलिए कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने ये फैसला लिया है।

केवल इन लोगों को मिली आवाजाही की अनुमति

इस बाबत एसआई गुरमुख सिंह ने बताया कि केवल मीडिया कर्मियों, डॉक्टरों, स्वच्छता कर्मचारियों और फलों / सब्जियों को ले जाने वाले वाहनों को आवाजाही की अनुमति है। साथ ही ऐसे लोगों को भी जाने की अनुमति होगी, जिनके पास प्रशासन द्वारा जारी किए गए पास होंगे।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बियर की बढ़ी मांग, पर यहां तो हजारों लीटर नालियों में फेंक रही हैं कम्पनियां

दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को भी किया गया सील

अन्य लोग सीमा पर आ जा नहीं सकेंगे, उनके लिए यहां पर आवाजाही पूरी तरह से बैन है। गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को भी पूरी तरह से सील कर दिया गया था।

गलतफहमी के चलते सड़कों पर लगा जाम

दरअसल, मंगलवार की सुबह लॉकडाउन में छूट मिलने की अफवाहों के चलते कई लोग अपने-अपने वाहन समेत सड़कों पर निकल आए। जिसके चलते यूपी गेट पर सुबह से ही काफी जाम लग रहा। ऐसे में उन लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिनके पास विशेष अनुमति या जरूरी सेवा वाले पास थे।

यह भी पढ़ें: डॉक्टरों से विरोध प्रदर्शन न करने की अपील, गृहमंत्री बोले- सरकार उनके साथ है

प्रशासन ने बॉर्डर सील करने के दिए आदेश

एसएचओ कौशांबी अजय सिंह ने बताया कि प्रशासन के आदेश के बाद से बॉर्डर को सील कर दिया गया है। जिसके बाद यहां पर केवल वहीं लोग आ सकेंगे, जो जरूरी सेवा वाले हैं। केवल उनको ही आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

इसके अलावा लोनी में दिल्ली और बागपत क्षेत्र की सीमाओं पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है। सीमा में वहीं लोगों आ जा सकेंगे, जिन लोगों के पास सरकारी पास हैं और इसके अलावा एंबुलेंस को भी आवाजाही की अनुमति है।

यह भी पढ़ें: पालघर मॉब लिंचिंगः गहरी साजिश के संकेत, पकड़े गए लोगों में एक वर्ग का कोई नहीं

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story