×

हिला संसद भवन: धमाका करने की थी साजिश, कोडवर्ड में मिली चिट्ठी

बुधवार सुबह दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली पुलिस ने संसद भवन के नजदीक विजय चौक से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इस व्यक्ति के पास से एक चिट्ठी मिली है, जो कोड वर्ड में लिखी हुई है।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 6:45 AM GMT
हिला संसद भवन: धमाका करने की थी साजिश, कोडवर्ड में मिली चिट्ठी
X

नई दिल्ली। बुधवार सुबह दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली पुलिस ने संसद भवन के नजदीक विजय चौक से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इस व्यक्ति के पास से एक चिट्ठी मिली है, जो कोड वर्ड में लिखी हुई है। हालांकि इस संदिग्ध व्यक्ति को संसद मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया है। जहां उससे पूछताछ जारी है। फिलहाल इस व्यक्ति के हिरासत में आने के बाद से संसद भवन समेत अन्य कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें... अमेरिका का सख्त कदम: परिवार का मुंह नहीं देख पाएंगे भारतीय, जारी की एडवाइजरी

दिल्ली में बड़ी साजिश

दिल्ली में संसद भवन के पास विजय चौक से पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए संदिग्ध व्यक्ति के पास से मिली चिट्ठी, जिसमें कोड वर्ड में सब कुछ लिखा हुआ है, किसी बड़ी साजिश को अंजाम देती हुई प्रतीत हो रही है। हालाकिं पुलिस संदिग्ध व्यक्ति से थाने में पूछताछ कर रही है।

इससे पहले राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश के चलते एक आईएसआईएस आतंकी अबू यूसुफ को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।दिल्ली में आईएसआईएस के इस आतंकी के पास से आईईडी भी बरामद किया गया था।

ये भी पढ़ें...सुशांत केस में चैट से बड़ा खुलासा: रिया के मैसेज वायरल, 4 बूंदें डालो और उसे पीने दो

parliament house

भीड़भाड़ वाले इलाके में धमाका

जिसके बाद तमाम कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया जिसके बाद उसे आठ दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। हालांकि पुलिस ने इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है।

पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम को लीड मिली थी जिसके बाद कल आईएसआईएस ऑपरेटिव को पकड़ा है। पकड़े गए आदमी का नाम यूसुफ ऊर्फ अबु यूसुफ है। इसकी उम्र 36 साल है। इसके पास से दो प्रेशर कुकर आईईडी मिले हैं। यह इन्हें भीड़भाड़ वाले इलाके में रखकर धमाका करने वाला था।

आगे डीसीपी ने बताया कि उनकी टीम का ये ऑपरेशन बीते एक साल से चल रहा था। वो इस आतंकी का एक साल से सर्विलांस कर रहे थे और इसके साथ ही पूछताछ में जो पता चला है कि आतंकी पिछले कई साल से आईआईएस के संपर्क में है और उसके कमांडरों के सीधे संपर्क में है और बड़ी साजिश को अंजाम देने वाला था।

ये भी पढ़ें...एक मोबाइल से खुला पुलवामा हमले का सारा राज, जानिए NIA ने कैसे सुलझाई गुत्थी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story