×

लड़की जैसा दिखने के लिए जबरन कराया लिंग परिवर्तन, कई दिनों तक किया गैंगरेप

शुभम (काल्पनिक नाम) ने बताया कि उसे ऑपरेशन के बाद हार्मोन भी दिए जाने लगे जिससे वो पूरी तरह से लड़की जैसा दिखने लगे। शुभम के साथ आरोपी और उसके दोस्त गैंगरेप करने लगे।

Aditya Mishra
Published on: 15 Jan 2021 8:59 AM GMT
लड़की जैसा दिखने के लिए जबरन कराया लिंग परिवर्तन, कई दिनों तक किया गैंगरेप
X
कोलकाता के जोराबगन इलाके में एक 43 वर्षीय शख्स को नाबालिग बच्ची की रेप और फिर उसकी हत्या के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली: दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में एक ऐसा वाकया सामने आया है। जिसने लोगों को अंदर तक झकझोर करके रख दिया है।

यहां एक दरिंदों ने 13 साल के बच्चे का जबरन लिंग परिवर्तन करवाया और फिर लंबे समय तक उसके साथ गैंगरेप करते रहे। दिल्ली महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। उसे शक है कि इस काम में कुछ और भी लोग शामिल हो सकते हैं। बच्चे का भी बयान लिया जा रहा है।

Boy Gangrape लड़की जैसा दिखने के लिए जबरन कराया लिंग परिवर्तन, कई दिनों तक किया गैंगरेप(फोटो: सोशल मीडिया)

ओड़िशा के कलाकार का कमाल, सेना दिवस पर माचिस की तीलियों से बनाया टैंक

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल, तीन साल पहले लक्ष्मी नगर में डांस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आरोपी की बच्चे से मुलाक़ात डांस कार्यक्रम में हुई थी। वहां अभियुक्त ने शुभम (काल्पनिक नाम) से फ्रेंडशिप की और फिर उसे साथ डांस सिखाने के बहाने अपने साथ मंडावली ले गया।

शुभम ने कुछ समय डांस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और आरोपियों ने शुरू में उसे कुछ पैसे दिए। कुछ समय बाद शुभम को कहा गया कि अब उसे यहीं रहना होगा और यहीं काम करना होगा।

शुभम को वहां नशीले पदार्थ दिए जाने लगे और कुछ ही दिनों में उसका जबरन लिंग परिवर्तन का ऑपरेशन करवा दिया गया। उस समय शुभम की उम्र बस 13 साल थी |

हार्मोन का इंजेक्शन देकर किया गैंगरेप, किन्नर बनाकर मंगवाई भीख

शुभम ने बताया कि उसे ऑपरेशन के बाद हार्मोन भी दिए जाने लगे जिससे वो पूरी तरह से लड़की जैसा दिखने लगे। शुभम के साथ आरोपी और उसके दोस्त गैंगरेप करने लगे।

बात यहीं खत्म नहीं हुई। आरोपी और उसके दोस्तों ने बाहर से ग्राहक बुलाने शुरू कर दिए, जोकि उसके साथ रेप करते थे। शुभम से भीख भी मंगवाई जाती थी। साथ ही उसे ट्रैफिक सिग्नल पर किन्नर बनाकर घुमाया जाता।

शुभम ने बताया कि आरोपी स्वयं भी महिलाओं के कपड़े पहनकर जिस्मफरोशी करते थे और आने वाले ग्राहकों को मार-पीटकर उनके पैसे छीन लेते थे।

हाइवे बना मौत का सौदागर: दर्दनाक हादसे से लोगों की मौत, यहां दुर्घटनाओं से मातम

ऐसे हुए आरोपियों की कैद से रिहा

पुलिस के मुताबिक, मार्च 2020 में लॉकडॉउन लगने के बाद एक दिन किसी तरह शुभम और उसका दोस्त वहां से भाग निकले और शुभम की मां के पास पहुंचे।

शुभम की मां ने दोनों को एक किराये के घर में रहने की जगह दिलवाई, जहां दोनों पीड़ित और शुभम के माता-पिता और भाई रहने लगे, लेकिन दिसंबर में किसी तरह आरोपियों को दोनों का पता मिल गया और वो उनके घर पहुंच गए। वहां पहुंचकर उनके साथ खूब मारपीट की और उनके पैसे इत्यादि भी छीनकर उन्हें साथ ले गए।

दोनों के साथ चार आरोपियों ने बारी-बारी गैंगरेप किया। आरोपियों द्वारा शुभम की मां को भी बंदूक दिखाकर धमकाया गया।

दो दिन बाद शुभम और उसका दोस्त वहां से भाग निकले और वहां से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में छुप गए। अगले दिन जब एक वकील ने बच्चों को वहां पाया तो वह शिकायत देने के लिए उन्हें लेकर दिल्ली महिला आयोग पहुंचा।

शुभम ने बताया कि पुलिस बार-बार उस पर शिकायत वापस लेने का दबाव बना रही थी एवं उसे डरा रही थी कि यदि मुकदमा दर्ज हुआ तो उसे भी जेल में जाना पड़ेगा।

Begging लड़की जैसा दिखने के लिए जबरन कराया लिंग परिवर्तन, कई दिनों तक किया गैंगरेप(फोटो: सोशल मीडिया)

दिल्ली महिला आयोग ने लिया मामले का संज्ञान

दिल्ली महिला आयोग की सदस्य सारिका चौधरी ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में एफआईआर दर्ज करवाई। इस मामले में अप्राकृतिक यौन संबंध, नाबालिग का अपहरण, घातक हथियार से चोट पहुंचाना, जान से मारने की धमकी देना, बंधक बनाना एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकियों की तलाश जारी है।

किसान आंदोलन: समिति के बाकी सदस्यों पर बढ़ा दबाव, मान ने इसलिए लिया ये फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story