×

दिल्ली पुलिस पर खतरा: कोरोना का कहर अब इन पर, ट्रैफिक ASI पाए गए पॉजेटिव

देश इस समय वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा है। अब इस वायरस ने अपनी चपेट में पुलिसकर्मियों को भी ले लिया है। इससे पहले डॉक्टर भी इसकी चपेट में आ चुके है

Aradhya Tripathi
Published on: 8 April 2020 6:17 AM GMT
दिल्ली पुलिस पर खतरा: कोरोना का कहर अब इन पर, ट्रैफिक ASI पाए गए पॉजेटिव
X

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। आए दिन ये वायरस लोगों को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। राजधानी दिल्ली में तो इस वायरस ने मेडिकल स्टाफ को भी नहीं छोड़ा। लेकिनअब इस वायरस ने अपनी चपेट में पुलिसकर्मियों को भी ले लिया है। ऐसे में कोरोना वायरस का ख़तरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

सब इंस्पेक्टर कोरोना पॉजेटिव

देश की राजधानी दिल्ली में मेडिकल स्टाफ के बाद अब पुलिस वाले भी जानलेवा वायरस कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस के एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर कोरोना पॉजेटिव पाए गए हैं। बाद में सब इंस्पेक्टर को दिल्ली के एम्स में भर्ती कर दिया गया है। राजधानी में फिलहाल उन्हें परिवार को भी घरपर ही रहने को कहा गया है। उनके घर के आसपास का इलाका बिल्कुल सील किया गया।

ये भी पढ़ें- इस हॉस्पिटल की नर्स कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, अब पूरे स्टाफ का होगा टेस्ट

पता चला है कि सब इंस्पेक्टर को पिछले हफ्ते से बुखार आ रहा है। जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया। जिसके बाद कल यानी 7 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट आई जिसमें सब इंस्पेक्टर को कोरोना पॉजेटिव पाया गया। जिसके बाद उनके परिवार को भी अलग कर दिया गया है। साथ ही पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है जिनसे सब इंस्पेक्टर मिले थे।

डॉक्टर भी आ चुके कोरोना की चपेट में

ये भी पढ़ें- जिस दवा के लिए ट्रंप हैं इतने परेशान, उसे गलती से भी न लगाएं हाथ, नहीं तो…

दिल्ली में इससे पहले कोरोना वायरस इससे बचाने वाले डॉक्टरों को भी अपनी चपेट में ले चुका है। दिल्ली के दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट में कोरोना के मामले लगातार फैलते जा रहे हैं। सबसे पहले यहां एक डॉक्टर में वायरस की पुष्टि हुई। जिसके बाद धीरे-धीरे यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अब इनकी संख्या 18 तक पहुंच गई है। जिनमें 2 डॉक्टर और 16 नर्सिंग ऑफिसर शामिल हैं। अस्पताल ने अब वहां 45 लोगों को क्वारंटीन किया है, लेकिन इसके बाद भी मामले बढ़ते जा रहे हैं।

देश में जारी कोरोना का कहर

अगर कोरोना के कहर की बात करें तो राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 576 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली में इस वायरस का कहर लगातार जारी है। दिल्ली में मिले 576 मामलों में से 20 मरीज अब तक सही हो चुके हैं। जबकि 9 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है। दिल्ली में सिर्फ मंगलवार को 51 नए मरीज पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने पूछा ऐसा सवाल, युवराज ने बोल दिया कड़वा सच

वहीं अगर देश में कोरोना के कहर की बात करें तो भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 5149 हो चुकी है। वहीं इस वायरस से मरने की वालों की संख्या बढ़ कर 149 हो गई है। देश में लगातार कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में अब देखना है कि सरकार लॉकडाउन को लेकर क्या फैसला लेती है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story