फिर भड़क सकती है दिल्ली हिंसा: अब मेट्रो स्टेशन पर लगे ‘गद्दारों को गोली मारों के नारे

हिंसा भड़काने को लेकर भी पुलिस एलर्ट पर हैं। बताया जा रहा है कि कुछ लड़कों ने मेट्रो स्टेशन पर भड़काऊ नारेबाजी की, जिसके बाद इनकी भी गिरफ्तारी कर ली गयी। 

Published by Shivani Awasthi Published: February 29, 2020 | 2:59 pm
Modified: February 29, 2020 | 3:09 pm

Delhi Violence : Police Arrested Congress leader and Some Boys

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली में भड़की हिंसा में आम आदमी पार्टी के नेता रहे ताहिर हुसैन का नाम सामने आया था, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस तलाश में जुट गयी है। वहीं अब इस पूरे प्रकरण में कांग्रेस की एक नेता की भी गिरफ्तारी की गयी। पुलिस ने हिंसा भड़काने के आरोप में कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद रहीं इशरत जहां को गिरफ्तार कर लिया। इतना ही नहीं हिंसा भड़काने को लेकर भी पुलिस एलर्ट पर हैं। बताया जा रहा है कि कुछ लड़कों ने मेट्रो स्टेशन पर भड़काऊ नारेबाजी की, जिसके बाद इनकी भी गिरफ्तारी कर ली गयी।

हिंसा भड़काने के आरोप में पूर्व पार्षद इशरत जहां गिरफ्तार:

दिल्ली में हिंसा भडकाने के आरोप में पूर्व पार्षद इशरत जहां की गिरफ्तारी की गयी है। इसके पहले आप नेता ताहिर हुसैन पर आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या, हिंसा और आगजनी के आरोप में केस दर्ज किया गया था। वहीं उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की गयी लेकिन वह फरार हो चुका था। पुलिस ने ताहिर की निर्माणाधीन इमारत को सीज कर दिया और उसकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें: वाह रे इमरान! अब बुर्के वाली सांसदों को ‘सजवाएगी’ पाक सरकार

राजिव चौक स्टेशन पर लड़कों ने लगाये ‘गद्दारों को गोली मारों’ के नारे:

वैसे तो दिल्ली के हालात अब दुरुस्त हैं और धीरे धीरे दिल्ली अपने पुराने ढर्रे पर आ रही है लेकिन इसी बीच आज राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर कुछ लड़कों ने देश के गद्दारों को गोली मारों के नारे लगाये। तनाव के मद्देनजर इन लडकों को सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है और इन्हें राजीव चौक मेट्रो पुलिस स्टेशन पहुंचा। लडकों से पूछताछ हो रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में पैसा ही पैसा: केजरीवाल के बाद BJP के इस नेता ने किया बड़ा एलान

दिल्ली हिंसा: उपद्रवियों ने सारी हदें की पार, हर तरफ बिछा दी लाशें

गौरतलब है कि दिल्ली में हुए दंगों में 42 लोग मर गये। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हिंसा में दिल्ली के जो क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुए उनमे जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं। कई घर, दुकाने, वाहन जला कर राख कर दिए गये। मामले में अब तक  123 एफआईआर दर्ज की गयी है। वहीं पुलिस ने मामले में अब तक 630 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ हो रही है।

ये भी पढ़ें: यहां छिपा है ताहिर हुसैन! दिल्ली हिंसा के बाद हुआ फरार, तलाश में पुलिस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।