×

दिल्ली में बारिश ही बारिश: यहां उमड़ पड़ा पानी का सैलाब, IMD ने जारी किया अलर्ट

राजधानी के कई हिस्सों में जगह-जगह जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जनपथ और मिंटो ब्रिज समेत कई जगह सड़कों पर लबालब पानी भरा हुआ है।

Shreya
Published on: 28 Aug 2020 10:32 AM GMT
दिल्ली में बारिश ही बारिश: यहां उमड़ पड़ा पानी का सैलाब, IMD ने जारी किया अलर्ट
X
दिल्ली की सड़कों पर हुआ जलभराव

नई दिल्ली: दिल्ली के कई हिस्सों में आज यानी शुक्रवार को झमाझम बारिश हुई। जिससे कई इलाकों में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली तो कई इलाकों में भारी बारिश के बाद सड़कों का हाल बेहाल हो गया है। राजधानी के कई हिस्सों में जगह-जगह जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जनपथ और मिंटो ब्रिज समेत कई जगह सड़कों पर लबालब पानी भरा हुआ है।

यह भी पढ़ें: शौचालय बना आशियाना: गरीब विधवा की दुख भरी कहानी, आवास के लिए लगाई गुहार

जारी रहने वाला है बारिश का सिलसिला

इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बारिश का सिलसिला यूं ही जारी रहने वाला है। ऐसे में दिल्ली के तापमान में और गिरावट हो सकती है। मौसम विभाग ने आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो राजधानी में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। बता दें कि IMD ने शुक्रवार को दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था।

यह भी पढ़ें: सस्ती हुई कारें: कम कीमत और बेहतर माइलेज के साथ लाएं घर, यहां जानें फीचर्स

Delhi Rains

जल भराव और यातायात बाधित होने की चेतावनी

इसके अलावा भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को बारिश की वजह से निचले क्षेत्रों में जल भराव होने और यातायात बाधित होने की भी चेतावनी जारी की है। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आसपास शुक्रवार को मानसून का कम दबाव का क्षेत्र बना रह सकता है।

यह भी पढ़ें: सुशांत की विसरा रिपोर्ट: सामने आई ये सच्चाई, रिया से पूछताछ कर रही CBI

दिल्ली में अगस्त में अब तक 213.3 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है। यह अगस्त में बारिश के सामान्य स्तर (228.2 मिमी) से सात फीसदी कम है। शुक्रवार सुबह दिल्ली में यमुना का जल स्तर 204.30 मीटर तक जा पहुंचा है। पुराने रेल पुल पर सुबह नौ बजे जलस्तर करीब 204.30 मीटर था। वहीं गुरुवार सुबह करीब दस बजे तक जलस्तर 203.77 मीटर पर था। मंगलवार को हथिनीकुंड बैराज से और पानी छोड़े जाने की वजह से जल स्तर बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें: बिजली विभाग में भ्रष्टाचार: उपभोक्ता हो रहे साजिश का शिकार, उर्जा मंत्री से की शिकायत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story