×

जानिए संजय राउत ने क्यों कहा अभी NDA में ही है शिवसेना

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राज्यसभा चेंबर में अपनी जगह बदले जाने पर नाराजगी जताई है। राज्यसभा सांसद संजय राउत की सीट सदन में बदल दी गई है। संजय राउत ने सीट बदलने को लेकर राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखा है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Nov 2019 12:30 PM GMT
जानिए संजय राउत ने क्यों कहा अभी NDA में ही है शिवसेना
X

नई दिल्ली: शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राज्यसभा चेंबर में अपनी जगह बदले जाने पर नाराजगी जताई है। राज्यसभा सांसद संजय राउत की सीट सदन में बदल दी गई है। संजय राउत ने सीट बदलने को लेकर राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि यह फैसला जानबूझकर शिवसेना की भावनाओं को चोट पहुंचाने और पार्टी की आवाज दबाने के लिए लिया गया है।

शिवसेना सांसद ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि जानकर हैरान हूं कि राज्यसभा में मेरी सीट बदलकर तीसरी से पांचवीं कतार में कर दी गई है। किसी ने यह फैसला जानबूझकर शिवसेना की संवेदना को चोट पहुंचाने और हमारी आवाज दबाने के लिए किया है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में जल्द बनेगी सरकार, NCP ने कर दिया बड़ा ऐलान

राउत ने अपने पत्र में कहा है कि अभी शिवसेना के एनडीए से अलग होने का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। ऐसे में यह फैसला समझ से परे है। उन्होंने इस कदम को राज्यसभा की गरिमा पर प्रहार बताया।

संजय राउत ने लिखकर कहा है कि मुझे इस अनपेक्षित कदम की वजह इसलिए भी समझ नहीं आई क्योंकि (शिवसेना को) एनडीए से हटाने की अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। इस फैसले से सदन की गरिमा को ठेस पहुंची है।'

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र सरकार गठन में हैं ये पेंच! पुत्र मोह में शिवसेना, बेटी बचाओ अभियान में विपक्ष

उन्होंने सभापति से दोबारा पहली, दूसरी या तीसरी पंक्ति में बैठने की अनुमति देने की मांग की है। शिवसेना सांसद ने कहा कि इन पंक्तियों में किसी एक में उनके बैठने की व्यवस्था कर सदन की मर्यादा बरकरार रखी जाए।

बता दें कि राज्यसभा में सदस्यों के सिटिंग अरेंजमेंट सभापति की मर्जी के मुताबिक होता है। इस संबंध में नियम राज्यसभा की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें...बागी हुए शिवसेना के 17 विधायक, मचा हड़कंप, जल्द होगा बड़ा ऐलान

संसद से बाहर संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द सरकार बनने वाली है। विधायकों को नए-नए तरीकों से लुभाने की कोशिश के सवाल पर उन्होंने कहा कि कहा यह षड्यंत्र वही रच रहे हैं, जो शिवसेना की सरकार बनते नहीं देखना चाहते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story