×

कोरोना संकट के बीच विधानसभा अध्यक्षों की बड़ी बैठक, चर्चा होगी खास

अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन के सभापति लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार (21 अप्रैल) को 11 बजे देश के सभी राज्यों के विधान सभा अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे।

Ashiki
Published on: 20 April 2020 2:17 PM GMT
कोरोना संकट के बीच विधानसभा अध्यक्षों की बड़ी बैठक, चर्चा होगी खास
X

लखनऊ: अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन के सभापति लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार (21 अप्रैल) को 11 बजे देश के सभी राज्यों के विधान सभा अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस वीडियो काॅन्फ्रेन्स में उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित भी लखनऊ से हिस्सा लेंगे। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि ऐसी नाजुक परिस्थिति में आयोजित इस बैठक व विचार विमर्श का वैश्विक महामारी कोरोना के समय व इसके बाद की विधायी संस्थाओं की गतिविधि के लिए विशेष महत्व है।

ये भी पढ़ें: पालघर कांड में नया मोड़, BJP ने NCP-वामपंथी नेताओं की मौजूदगी पर उठाए सवाल

लोक सभा सचिवालय द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार वीडियो काॅन्फ्रेन्स की बैठक में कोरोना पर चर्चा होगी। साथ ही अगले वर्ष होने वाले पीठासीन अधिकारी सम्मेलन पर भी विचार विमर्श होगी।

ये भी पढ़ें: जब कोरोना से कन्फ्यूज होकर खुद पर ही हमला करने लगता है इम्यून सिस्टम

बैठक की कार्य सूची लोकसभा सचिवालय ने जारी की है। इस कार्य सूची में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा, लाॅक-डाउन के दौरान विधायिकाओं के क्रिया कलाप, विधायिकाओं द्वारा 2020 में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रम, सीपीए संघ क्षेत्र के चार जोन के 2020 में कार्यक्रम व अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के शताब्दी वर्ष एवं 80वें सम्मेलन आदि विषय सम्मिलित है।

ये भी पढ़ें: भयंकर आंधी-बारिश: यूपी के इन जिलों में अलर्ट, मौसम विभाग ने किया सर्तक

मजहब नहीं सिखाता, आपस में बैर रखना…, रिटायर्ड फौजी का अनोखा प्रयास

खुशखबरी: खुल गई एशिया की सबसे बड़ी फल-सब्जी मंडी, ऐसे होगा व्यापार

Ashiki

Ashiki

Next Story