ट्रेन के बाद अब इस तारीख से उड़ेंगी फ्लाइट्स, यात्रियों के लिए होगी ये शर्त

भारतीय रेलवे के बाद अब इंडियन एयलाइंस भी अपनी सेवाएं बहुत जल्द दोबारा शुरू करने की तैयारी कर रही है। एक मीडिया रिपोर्च के मुताबिक 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा फेज खत्म होने के बाद कुछ फ्लाइट्स चलाई जा सकती हैं।

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे के बाद अब इंडियन एयलाइंस भी अपनी सेवाएं बहुत जल्द दोबारा शुरू करने की तैयारी कर रही है। एक मीडिया रिपोर्च के मुताबिक 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा फेज खत्म होने के बाद कुछ फ्लाइट्स चलाई जा सकती हैं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण नियमों में कई बदलाव किए जाएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अब कम दूरी के सफर पर क्रू मेंबर खाना नहीं परोसेंगे, तो वहीं, हर यात्री को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा, ताकि उनके स्वास्थ्य की जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़ें…1007 पुलिसकर्मियों पर संकट: मौत का आकंड़ा 832, लगातार बढ़ रहा खतरा

इस मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सिविल एविएशन सिक्योरिटी ब्यूरो और सिविल एविएशन के डायरेक्टर जनरल सोमवार को प्रमुख एयरपोर्ट का दौरा करेंगे। इस दौरान कमर्शियल फ्लाइट्स की उड़ानों को लेकर अंतिम तैयारियों का जायजा लेंगे।

यह भी पढ़ें…भारत के इस कदम से बौखला उठा नेपाल, दे दी ये बड़ी धमकी

नहीं मिलेगा खाना

बताया गया है कि पहले फेज में 25 प्रतिशत क्षेत्रों को कवर करने की योजना है, तो वहीं, कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए फ्लाइट्स में खाना नहीं देने का सुझाव दिया गया है। दो घंटे से कम दूरी की यात्रा में खाना नहीं परोसा जाएगा।

फ्लाइट में यात्रियों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य है, ताकि कोविड-19 के मरीजों को ट्रैक किया जा सके। ऐसा नहीं करने पर फ्लाइट में एंट्री नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें…देश के इन शहरों के लिए चलेंगी ट्रेन, ऐसे बुक करें टिकट, ये है पूरी जानकारी

गौरतलब है कि DGCA ने 19 मार्च को घोषणा की थी कि 23 मार्च की आधी रात 1.30 बजे से भारत में कोई भी इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स नहीं चलेंगी, तो वहीं. डोमेस्टिक फ्लाइट्स 24 मार्च से बंद है। रेलवे के ट्रेन के चलाने के ऐलान के बाद DGCA ने कुछ फ्लाइट्स को 17 मई के बाद से शुरू करने का फैसला लिया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App