×

जेल में बंद डॉ. कफील ने पीएम को बताया कोरोना से बचने का रोडमैप

अपने देश में कोरोना स्टेज-3 पर पहुंच रहा है। इसके मरीजों की संख्या न तो रुक रही है और न ही कम हो रही है। लगातार समस्या बढ़ती देख जेल में बंद डॉ. कफील ने पीएम मोदी को रोडमैप सुझाया है...

Ashiki
Published on: 27 March 2020 3:30 AM GMT
जेल में बंद डॉ. कफील ने पीएम को बताया कोरोना से बचने का रोडमैप
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचने के लिए देश के लगभग सभी नागरिक लॉकडाउन हो गए हैं। मथुरा जिला जेल में बंद यूपी सरकार के निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में डॉ. कफील ने पीएम से अनुरोध किया है कि भारतीयों को कोरोना जैसी घातक महामारी से बचाने के लिए स्टेज-3 के खिलाफ एक रोड मैप का जिक्र किया है।

ये पढ़ें- कोरोना पीड़ित ने जारी किया वीडियो: कही- ऐसी बात, जरूर देखें एक बार

ये रही डॉ. कफील की चिट्ठी

उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी में लिखा, '20 साल के अनुभव के आधार पर कोरोना स्टेज-3 से लड़ने का रोड मैप आपको देना चाहता हूं। इससे इस महामारी के फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सकता है।'

ये पढ़ें- गणगौर: इसलिए मनाया जाता है ये पर्व, जानिए इसकी विधि व महत्व …

इस मामले के कारण जेल में बंद हैं

इससे पहले यूपी स्पेशल (एसटीएफ) ने कफील खान को मुंबई एयरपोर्ट से 29 जनवरी को गिरफ्तार किया था। बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में मथुरा जिला जेल में बंद डॉ. कफील खान की जमानत पर रिहाई से पहले ही उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया गया था। इसके लिए अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज हुआ था।

ये पढ़ें- संसार के सारे कष्टों की तारणहार हैं मां चंद्रघंटा, इन मंत्रों के जप से करें उद्धार

ये पढ़ें- दिल्ली पुलिस के एक DCP को वर्क फ्रॉम होम का आदेश, हाल में ब्रिटेन से लौटी थी बेटी

इससे पहले उन्हें गोरखपुर मामले...

डॉ. खान को अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई 60 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। फिर करीब 2 साल के बाद जांच में खान को सभी प्रमुख आरोपों से बरी कर दिया गया था।

ये पढ़ें- कोरोना: फंसे नागरिकों के स्वदेश लौटने पर इजराइल ने एयर इंडिया को दिया धन्यवाद

लॉकडाउन सख्ती से लागू

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है। इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है।

ये पढ़ें- राशिफल 27 मार्च: इन राशियों का हो सकता है वाद-विवाद, रहें सतर्क, जानिए…

इस समय संख्या 727 के पार

आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 727 पर पहुंच गई है। वहीं, यूपी में गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है।

ये पढ़ें- लॉकडाउन: घरों में कैद ये स्टार किड्स ऐसे कर रहे हैं मस्ती, आप भी करें फॉलो…

Ashiki

Ashiki

Next Story