दिल्ली में ये सभी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट उड़ाने पर रोक, सुरक्षा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर या पैरा जंपिंग पर 20 जनवरी से 15 फरवरी तक उड़ान भरने पर रोक लगा दिया है।

Published by Dharmendra kumar Published: January 15, 2021 | 11:00 pm
Delhi Police

दिल्ली में ये सभी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट उड़ाने पर रोक, सुरक्षा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। दिल्ली में पुलिस की नजर जमीन से लेकर आसमान तक रहेगी। अब सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, से लेकर एयर बैलून तक पर प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस ने यह फैसला सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता करने के लिए लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर या पैरा जंपिंग पर 20 जनवरी से 15 फरवरी तक उड़ान भरने पर रोक लगा दिया है।

इस साल गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम ऐसे समय पर है जब दिल्ली के सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। तो वहीं दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत हो रही है। इसलिए दिल्ली पुलिस के सामने कई मोर्चों पर चुनौती है। गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष तैयारियां की गई हैं।

ये भी पढ़ें…किसान आंदोलनः ये दे रहे हैं तन, मन और धन से किसान आंदोलन को धार

इसके अलावा दिल्ली पुलिस को इनपुट मिल रहे हैं कि असामाजिक तत्व किसानों के प्रदर्शन का फायदा उठाकर किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसके अलावा इंटेलिजेंस की तरफ से गणतंत्र दिवस समारोह पर भी आतंकी खतरे की लगातार चेतावनी जारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें…वैक्सीन लगवाने से पहले जान लें साइड इफेक्ट्स, मंत्रालय ने दी ये जानकारी

इसी के चलते दिल्ली पुलिस लगातार पड़ोसी राज्यों की पुलिस के साथ मीटिंग कर रही है और संपर्क साध रही है। इसका मकसद यह है कि सभी आपस में महत्वपूर्ण इंटेलिजेंस इनपुट शेयर कर सकें।

ये भी पढ़ें…OHB समूह के लिए लाॅन्च होगा कम्युनिकेशन सैटेलाइट, जानिए इसकी खासियत

कोरोना वायरस की वजह गणतंत्र दिवस परेड में बदलाव

कोरोना महामारी के कारण इस बार 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में कई बदलाव हुए हैं। एक तो कोविड- 19 के कारण परेड की लंबाई कम करने का फैसला लिया गया है, तोवहीं इस बार 25 हजार लोग ही कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह जानकारी नई दिल्ली जिला पुलिस के डीसीपी डॉ. ईश सिंघल की तरफ से दी गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App