×

DU PG Admission 2020: जानें कब जारी होगी मेरिट लिस्ट, कैसे मिलेगा दाखिला

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में पीजी कोर्सेस में आज से दाखिला शुरू हो गया है। पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए पहली मेरिट लिस्ट अगले 24 घंटे में जारी होगी।

Shreya
Published on: 18 Nov 2020 9:31 AM GMT
DU PG Admission 2020: जानें कब जारी होगी मेरिट लिस्ट, कैसे मिलेगा दाखिला
X
DU PG Admission 2020: जानें कब जारी होगी मेरिट लिस्ट, कैसे मिलेगा दाखिला

नई दिल्ली: अगर आप भी दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में पीजी कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूर है। दरअसल, आज यानी बुधवार से डीयू में PG कोर्सेस में दाखिला (PG Admission DU) शुरू हो गया है। पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए पहली मेरिट लिस्ट (DU PG First Merit List 2020) अगले 24 घंटे में जारी कर दी जाएगी।

पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर कब तक मिलेगा दाखिला

तो अगर आप भी एडमिशन पाना चाहते हैं तो फिर 18 से 20 नवंबर तक पहली मेरिट लिस्ट (DU PG Admission 2020 Merit List) के आधार पर अपने फेवरिट पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि छात्र एंट्रेंस बेस्ड पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर 23 नवंबर तक एडमिशन फीस सब्मिट करके एडमिशन ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हादसे से हिली BJP: खुशबू सुंदर की हालत हुई खराब, कार हो गई क्षतिग्रस्त

जानें कब से शुरू होंगी पोस्ट ग्रेजुएशन की क्लासेस?

बताया गया है कि एडमिशन का प्रोसेस पूरा होने के बाद यूनिवर्सिटी इस साल दिसंबर महीने से पोस्ट ग्रेजुएशन की नए सेशन की क्लासेस शुरू कर सकता है। दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन के मुताबिक, DU के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिला लेने के लिए इच्छुक छात्र 25 नवंबर से 27 नवंबर तक दूसरी मेरिट लिस्ट (DU PG Second Merit List 2020) के आधार पर एडमिशन ले सकते हैं। ये छात्र 30 नवंबर तक एडमिशन फीस जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 900 मौतों से हिला देश: आत्महत्या से बिछ गई थीं लाशें, जब धर्मगुरु ने किया मजबूर

तीसरी मेरिट लिस्ट इस दिन होगी जारी

इसके अलावा प्रशासन ने यह भी जानकारी दी कि पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट दो दिसंबर को जारी कर दी जाएगी। तीसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर छात्र चार दिसंबर तक एडमिशन करा सकते हैं। आपको बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में एंट्रेंस एग्जाम आधारित 61 पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए आयोजित हुए परीक्षाओं के प्रश्न पत्र और प्रोविजिनल आंसर की जारी की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों को झटका: सरकार का लक्ष्मी विकास बैंक पर एक्शन, जाने पूरी कहानी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story