×

भूकंप से हिला देश: जोरदार झटके से कांप उठे लोग, घरों से बाहर भागे सभी

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है, इस बार ये खबर आतंकियां को लेकर नहीं है बल्कि जोरदार भूकंप की है। जीं हां यहां एक बार फिर से भूकंप से तेज झटके महसूस किए गए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Jun 2020 4:57 AM GMT
भूकंप से हिला देश: जोरदार झटके से कांप उठे लोग, घरों से बाहर भागे सभी
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है, इस बार ये खबर आतंकियां को लेकर नहीं है बल्कि जोरदार भूकंप की है। जीं हां यहां एक बार फिर से भूकंप से तेज झटके महसूस किए गए हैं। स्थानीय सूचना देने वालों के मुताबिक ये भूकंप सोमवार की सुबह 4 बजकर 36 मिनट पर महसूस किए गए हैं। इसकी रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 रही है।

ये भी पढ़ें... जारी हुआ अलर्ट: अब हो रहा क्लस्टर अटैक, 2 करोड़ लोगों की टेस्टिंग

आधी नींद में सो रहे लोग

जम्मू-कश्मीर में आए इस भूकंप से आधी नींद में सो रहे लोगों को डरा दिया, वैसे में यहां के हमेशा आतंक के सदमे से सहमें रहते हैं। ऐसे में भूकंप के झटकों ने इन्हें हिला कर रख दिया। हालांकि किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

इसके साथ ही इससे पहले रविवार मतलब कल ही गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बता दें, गुजरात में रविवार रात 8.13 बजे भूकंप आया। जिसके बाद लोगों में डर का माहौल बन गया और लोग अपने घरों से बाहर निकल गए।

ये भी पढ़ें...सावधान! डिप्रेशन होने लगा है मौत की वजह, यहां जानें लक्षण, ऐसे करें इलाज

लोगों में डर का माहौल

गुजरात में भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के पास 10 किलोमीटर अंदर रहा है। इस भूकंप के बाद कच्छ के तमाम घरों में दरारें तक आ गई हैं। जिनको देखकर लोगों में डर का माहौल छाया हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में आज से पहले 9 जून को सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। साथ ही बताया जा रहा है कि 9 जून को सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए।

भूकंप की रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 3.9 रही। भूकंप का केंद्र श्रीनगर से 14 किलोमीटर नॉर्थ और गांदरबेल से साउथ-ईस्ट पर 7 किलोमीटर दूर रहा था।

ये भी पढ़ें...Live: कोरोना संकट पर केंद्र ने संभाला मोर्चा, ऐसी है महामारी से निपटने की तैयारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story