×

जारी हुआ अलर्ट: अब हो रहा क्लस्टर अटैक, 2 करोड़ लोगों की टेस्टिंग

चीन के बीजिंग में 57 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद से यहां फिर रोक लगा दी गई हैं। बीजिंग से लोकल इन्फेक्शन के 36 मामले सामने आए हैं और तो और ये संक्रमण भी शुरूआती जांच में एक सीफूड मार्केट के जरिए फैला है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Jun 2020 4:14 AM GMT
जारी हुआ अलर्ट: अब हो रहा क्लस्टर अटैक, 2 करोड़ लोगों की टेस्टिंग
X

बीजिंग : चीन से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस का कहर अभी उसके शहरों से फिर निकलकर सामने आ रहे हैं। चीन के बीजिंग में 57 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद से यहां फिर रोक लगा दी गई हैं। बीजिंग से लोकल इन्फेक्शन के 36 मामले सामने आए हैं और तो और ये संक्रमण भी शुरूआती जांच में एक सीफूड मार्केट के जरिए फैला है ऐसा बताया जा रहा है। ऑफिसरो ने शहर के सभी आनेे और जाने वाली जगहों पर टेस्टिंग स्टेशन बना दिए हैं और बीजिंग से बाहर जाने पर भी रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें...शादी के बाद विदा होकर लौट रही दुल्हन के साथ हुआ हादसा, इलाके में मची चीख पुकार

सवा दो करोड़ लोगों का टेस्ट

बीजिंग के बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चीन के वुहान की तरह ही बीजिंग में भी चीन शहर की पूरी आबादी करीब सवा दो करोड़ लोगों का टेस्ट करने का फैसला कर सकता है। हालांकि ये संक्रमण के बढ़ते फैलाव को लेकर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें...मां की सिसकियों से गूंजा अस्पताल, डॉक्टरों पर लगा मासूम की मौत का आरोप

नेशनल हेल्थ कमीशन (एनएचसी) के अनुसार, अभी सिर्फ इतना ही पता चल पाया है कि संक्रमण का क्लस्टर एक स्थानीय बाजार से आया है। वहीं कुल 57 मामलों में से 19 विदेश से आए संक्रमित भी हैं।

ऐसी जानकारी भी मिली है कि बीजिंग के जरिए नॉर्थ-वेस्ट प्रोविंस लियाओइंग में भी संक्रमण फैला है। यहां भी लोकल इन्फेक्शन के कई मरीज मिले हैं। लियाओइंग में भी बड़े स्तर पर टेस्टिंग जारी है और यात्रा प्रतिबन्ध लागू कर दिया गए हैं।

ये भी पढ़ें...सावधान! डिप्रेशन होने लगा है मौत की वजह, यहां जानें लक्षण, ऐसे करें इलाज

प्रांत में भी अलर्ट जारी

इसके अलावा पास के शहर तियानजिन और हुबेई प्रांत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। बीजिंग में जल्द ही पूर्ण यात्रा प्रतिबन्ध लागू किया जा सकते है और लॉकडाउन भी जारी किया जा सकता है। फिलहाल शहर के एक इलाके में ही लॉकडाउन लागू किया गया है।

शहर के शिनफादी बाजार के साथ ही शनिवार को छह कई और बाजारों को भी फिर से बंद कर दिया गया है। बीजिंग में अधिकारियों ने शिनफादी बाजार में आयातित सैल्मन मछली को काटने वाले बोर्ड पर कोरोना वायरस पाया। इसके चलते बाजार से ताल्लुक रखने वाले लगभग 10,000 लोगों की जांच शुरू होने की प्रक्रिया हो रही है।

ये भी पढ़ें...रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी IRS अफसर ने दी जान, सता रहा था इस बात का डर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story