×

रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी IRS अफसर ने दी जान, सता रहा था इस बात का डर

कोरोना से बढ़ रही मौतों के कारण तमाम लोगों के मन में इस वायरस को लेकर काफी डर समा गया है। देश में इस वायरस का तेजी से बढ़ रहा संक्रमण भी लोगों के मन में डर का भाव पैदा कर रहा है।

Ashiki
Published on: 15 Jun 2020 3:51 AM GMT
रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी IRS अफसर ने दी जान, सता रहा था इस बात का डर
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: कोरोना से बढ़ रही मौतों के कारण तमाम लोगों के मन में इस वायरस को लेकर काफी डर समा गया है। देश में इस वायरस का तेजी से बढ़ रहा संक्रमण भी लोगों के मन में डर का भाव पैदा कर रहा है। जो लोग इस डर का सामना करने में खुद को सक्षम नहीं पा रहे हैं, वे आत्महत्या जैसा बड़ा कदम तक उठा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला देश की राजधानी दिल्ली में सामने आया है यहां एक आईआरएस अफसर ने तेजाब पीकर खुदकुशी कर ली। इस अफसर की कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई थी मगर उन्हें यह डर सता रहा था कि वे अपने परिवार के अन्य सदस्यों को संक्रमित कर देंगे।

ये भी पढ़ें: सुशांत की ये तस्वीरें शेयर करना पड़ेगा महंगा, साइबर सेल ने दी चेतावनी

कार में ही कर लिया सुसाइड

देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा रोज बढ़ता जा रहा है और हाल के दिनों में रोजाना दस हजार से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। इस वायरस से अभी तक 9000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है मगर इसमें वे मौतें शामिल नहीं हैं जो कोरोना के डर की वजह से हो रही हैं। दिल्ली में ऐसी ही दिल दहला देने वाली खुदकुशी की घटना द्वारिका इलाके में हुई। यहां एक आईआरएस अफसर ने अपनी कार में तेजाब पीकर जान दे दे। उनकी कार से बरामद सुसाइड नोट में जान देने का कारण भी लिखा गया है। इस अफसर को इस बात का डर सता रहा था कि उनके जरिए परिवार के अन्य लोग भी कोरोना से संक्रमित हो जाएंगे। उन्होंने लिखा है कि वे नहीं चाहते कि उनकी वजह से उनका परिवार मुसीबत में पड़ जाए।

परिवार को संक्रमित करने का था डर

दिल दहला देने वाली खुदकुशी की इस घटना के बारे में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक हफ्ता पहले इस 56 वर्षीय आईआरएस अफसर का कोरोना टेस्ट कराया गया था मगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बावजूद उन्हें इस बात का डर सता रहा था कि वे अपने परिवार के अन्य सदस्यों को इस वायरस से संक्रमित कर देंगे। पुलिस के मुताबिक घटना की जानकारी किसी अनजान आदमी ने द्वारका दक्षिण पुलिस स्टेशन को दी। इस शख्स ने अधिकारी को कार में बेहोश देखा था। अधिकारी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया मगर वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण वे काफी हताश थे। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। इस बाबत परिवार के सदस्यों से भी जानकारी ली जा रही है।

ये भी पढ़ें: UP के इस जिले में एक दिन में आए इतने कोरोना केस, अधिकारियों के उड़े होश

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार में काफी तेजी

इस बीच दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई है। रविवार को 2224 नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 41 हजार के ऊपर पहुंच गया। कोरोना ने अभी तक दिल्ली में 13 सौ से अधिक लोगों की जान ले ली है। रविवार को राजधानी में सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए। यह लगातार तीसरा दिन था जब दिल्ली में एक दिन में 2000 से अधिक मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को दिल्ली में 56 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर शॉट से सुशांत ने जीता था धोनी का दिल, माही भी हो गए थे दीवाने

अब रेलवे के कोच में होगा इलाज

दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी के बाद रेलवे के आइसोलेशन कोच का सहारा लेने का फैसला किया गया है। दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर इस कोच को खड़ा किया जाएगा।इस स्टेशन से ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह बंद करने का फैसला किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल की उच्चस्तरीय बैठक के बाद यह बड़ा फैसला किया गया।

ये भी पढ़ें: लालजी टंडन का हुआ ऑपरेशन, ऐसी है हालत, सीएम योगी ने की मुलाक़ात

Ashiki

Ashiki

Next Story