×

CM कैप्टन अमरिंदर के बेटे पर ED का शिकंजा, भेजा समन, लगे हैं ये गंभीर आरोप

मनी लॉन्डिंग के आरोप में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के बेटे रनिंदर सिंह को नोटिस भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है। मंगलवार सुबह 10:30 बजे रनिंदर को जालंधर स्थित दफ्तर में बुलाया गया है।

Monika
Published on: 23 Oct 2020 4:44 PM GMT
CM कैप्टन अमरिंदर के बेटे पर ED का शिकंजा, भेजा समन, लगे हैं ये गंभीर आरोप
X
पंजाब सीएम के बेटे रनिंदर सिंह को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्डिंग का लगा आरोप

मनी लॉन्डिंग के आरोप में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के बेटे रनिंदर सिंह को नोटिस भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है। मंगलवार सुबह 10:30 बजे रनिंदर को जालंधर स्थित दफ्तर में बुलाया गया है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, फेमा कानून का उल्लंघन करने के आरोप में रनिंदर सिंह से पूछताछ की जाएगी। आरोप है कि उन्होंने अपनी कई ऐसी विदेशी संपत्तियों के बारे में गलत जानकारी दी हैं।

नहीं दी सही जानकारी

कई बार इनकम टैक्स के पूछे जाने के बाद भी उन्होंने सही जानकारी नहीं प्रदान की है। जिस कारण उनपर अब ED ने भी मामला दर्ज कर पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक रनिंदर सिंह से जो भी पूछताछ होगी उसे उनके ही शब्दों में लिखित तौर पर लिया जाएगा। या दिए बयान को पढ़ाने के बाद उसपर रनिंदर सिंह हस्ताक्षर करेंगे।

ये भी पढ़ें…PUBG Mobile की भारत में वापसी! हुआ जॉब ऑफर, कोरियाई डेवलपर कर रहे काम

क्या है आरोप ?

रनिंदर सिंह ने वर्ष 2005 -06 और 2006-07 के दौरान तमाम संपत्तियों सहित आय -व्यय का जो विवरण दिया गया था, उसमे कई जानकारी को उन्होंने छुपाया था, जो विदेशों में हैं। इस मामले पर कई सालों से टैक्स के द्वारा कई नोटिस भेजे गए थे।टैक्स विभाग ने कई रिपोर्ट केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (ED ) के साथ साझा किया। जिसमें इनकम टैक्स ने साल 2019 -20 को पुनः तैयार किए गए असेसमेंट आर्डर की जानकारी को भी ईडी के साथ साझा किया। मामला दर्ज कर इस मामले की तफ्तीश शुरू की है।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर: बिना अनुमति होगा यहां लैंड, हो सकता है विवाद…

ये भी पढ़ें…भयानक हादसा: गैस सिलेंडर में विस्फोट, उड़ गई छत, मची चीख पुकार

ये भी पढ़ें…इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं, FATF ने दिया बड़ा झटका, कंगाल हो जाएगा पाकिस्तान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story