×

जानिए क्यों डीके को आधी रात अस्पताल से थाने ले आई ED, कोर्ट में करेगी पेश

कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे डीके शिवकुमार की 12 सितंबर की रात सबसे मुश्किल रही। उनकी यह रात थाने और अस्पताल में कटी।

Dharmendra kumar
Published on: 21 April 2023 4:00 PM GMT
जानिए क्यों डीके को आधी रात अस्पताल से थाने ले आई ED, कोर्ट में करेगी पेश
X

नई दिल्ली: कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे डीके शिवकुमार की 12 सितंबर की रात सबसे मुश्किल रही। उनकी यह रात थाने और अस्पताल में कटी।

कांग्रेस नेता की गुरुवार को तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद ईडी की टीम लगभग आधी रात को डीके शिवकुमार को अस्पताल से बाहर लेकर तुगलक रोड थाने लेकर आई। डीके शिवकुमार को रातभर यहीं रखा गया।

यह भी पढ़ें...भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान पलटी नाव,11 लोगों की मौत, चार लापता

डीके शिवकुमार को ईडी शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी। माना जा रही है कि ईडी उनकी हिरासत अवधि को बढ़ाने की मांग करेगी। शिवकुमार पिछले 9 दिनों से जांच एजेंसी की हिरासत में हैं।

कोर्ट ने ईडी को डीके शिवकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी, कोर्ट ने कहा था कि डीके शिवकुमार पर लगे आरोप गंभीर किस्म के हैं।

यह भी पढ़ें...इमरान बोले, पाकिस्तान ने तैयार किए आतंकी, अमेरिका पर लगाया ये बड़ा आरोप

गौरतलब है कि 57 वर्षीय डीके शिवकुमार पर मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत केस दर्ज किया था। डीके शिवकुमार पर आयकर विभाग ने टैक्स चोरी और कथित करोड़ों के हवाला लेन-देन का आरोप लगाया है। आयकर विभाग ने इसके तहत पिछले साल बेंगलुरु की एक विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल किया था।

तो वहीं इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की टीम ने डीके शिवकुमार की बेटी एश्वर्या से गुरुवार को दिल्ली में 7 घंटे तक पूछताछ की।

यह भी पढ़ें...20 साल बाद आज दिखेगा फुल हार्वेस्‍ट मून, जानिए इससे क्यों डरते हैं लोग?

22 साल की मैनेजमेंट ग्रेजुएट एश्वर्या गुरुवार को सुबह 10.30 बजे खान मार्केट स्थित ईडी के दफ्तर पहुंची और शाम को 7.30 बजे वापस आ गईं। ईडी के अधिकारियों ने उनका बयान दर्ज किया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story