×

जन्मदिन पर ही शहीद हो गया जवान, 8 दिसंबर को हुई थी शादी, पत्नी ने चिता...

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए जवान सौरभ कटारा का गुरूवार को उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सौरभ कटारा मंगलावार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हो गए थे।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Dec 2019 4:47 PM GMT
जन्मदिन पर ही शहीद हो गया जवान, 8 दिसंबर को हुई थी शादी, पत्नी ने चिता...
X

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए जवान सौरभ कटारा का गुरूवार को उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सौरभ कटारा मंगलावार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हो गए थे और उनका अंतिम संस्कार भरतपुर जिले के गांव बारौली ब्राह्मण में किया गया।

शहीद सौरभ कटारा की इसी साल 8 दिसंबर को शादी हुई थी। शादी के बाद वह 16 दिसंबर को वापस अपनी ड्यूटी पर कुपवाड़ा वापस चले गए थे। जन्मदिन के मौके पर नई-नवेली पत्नी अपने पति को जन्मदिन विश करना चाहती थी, उसी सौरभ के शहीद होने की खबर आई।

यह भी पढ़ें...राहुल के वीडियो पर BJP का पलटवार, कहा- कोई ज्ञान नहीं है, ले‍किन…

शहीद सौरभ कटारा का बुधवार को जन्मदिन भी था। शहीद के परिजन और नवविवाहिता पत्नी जन्मदिन मनाने की तैयारी कर ही रहे थे कि इतने में उनको खबर मिली की सौरभ बम ब्लास्ट में शहीद हो गए जिसके बाद परिवार की सारी खुशियां बिखर गईं।

यह भी पढ़ें...ममता का मंत्र: NRC के खिलाफ छात्रों को दी ये सलाह, कहा इसे जारी रखें

शहीद सौरभ कटारा को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा और हजारों लोगों ने नम आखों से शहीद को अंतिम विदाई दी। इसके साथ ही इस मौके पर शहीद की नवविवाहिता पत्नी पूनम देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। वह भी अपने शहीद पति को अंतिम विदाई देने के लिए श्मशान तक पहुंची।

यह भी पढ़ें...CAA पर UP में हाई अलर्ट, जुमे की नमाज से पहले कई जिलों में इंटरनेट बंद

शहीद के पिता भी नरेश कटारा भी 2002 में आर्मी से रिटायर हुए हैं। वे 1999 में कारगिल युद्ध लड़ चुके हैं। शहीद का बड़ा भाई गौरव किसान है। परिजनों ने बताया कि सौरभ 20 नवंबर को अपने गांव आए थे। इस दौरान बहन की शादी हुई और फिर उसकी खुद। MBBS की पढ़ाई कर रहे छोटे भाई अनूप ने कहा कि उसे अपने भाई पर गर्व है। मैं भी सेना में जाना चाहूंगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story