×

जम्मू- कश्मीरः बड़ी मुठभेड़, चार आतंकी किये ढेर, हाईवे हुआ सील

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक बार फिर आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। दरअसल, पाकिस्तान से घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर घाटी जाने का प्रयास कर रहे चार आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने बन टोल प्लाजा के नजदीक ढेर कर दिया है।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 3:19 AM GMT
जम्मू- कश्मीरः बड़ी मुठभेड़, चार आतंकी किये ढेर, हाईवे हुआ सील
X
जम्मू- कश्मीरः बड़ी मुठभेड़, चार आतंकी किये ढेर, हाईवे हुआ सील

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक बार फिर आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। दरअसल, पाकिस्तान से घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर घाटी जाने का प्रयास कर रहे चार आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने बन टोल प्लाजा के नजदीक ढेर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: सलमान के घर में कोरोनाः तीन लोग हुए पॉजिटिव, एक्टर आइसोलेट हुए

सुरक्षाबलों ने पूरे ट्रक को बम से उड़ाया

जानकारी के मुताबिक, जिस ट्रक में छिपकर ये चारों आतंकी श्रीनगर की ओर जा रहे थे, सुरक्षाबलों ने उस ट्रक को ही बम से उड़ा दिया। अब नगरोटा हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। साथ ही जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बन टोल प्लाजा के आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

बड़ा हादसा टला

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। इस दौरान खुफिया जानकारी मिलने के बाद नगरोटा में सुरक्षा कड़ी की गई थी और हर नाके पर आने जाने वाले वाहनों की जांच भी शुरू की गई। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने बान टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। चेकिंग के दौरान चारों आतंकी एक ट्रक में छिपे हुए थे। जैसे ही फायरिंग शुरू हुई, सुरक्षाबलों ने सक्रियता दिखाते हुए ट्रक को घेर लिया और आतंकियों को ट्रक से बाहर नहीं निकलने दिया। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते चारों आतंकी ट्रक से बाहर नहीं निकल पाए और बड़ा हादसा टल गया।

ये भी पढ़ें: 19 नवंबर राशिफल: मीन राशि वाले न करें किसी पर आज भरोसा , जानें बाकी का हाल

रूक-रूक कर फायरिंग कर रहा था चौथा आतंकी

लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ट्रक में छीपे तीन आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान एक आतंकी ट्रक में अभी भी मौजूद था जो रूक-रूक कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहा था। सुरक्षाबलों ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद सुरक्षाबलों ने विस्फोटक का इस्तेमाल करते हुए पूरे ट्रक को ही उड़ा दिया। इस दौरान चौथा आतंकी भी मारा गया। जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल सुरक्षाबल ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि आतंकियों की संख्या सिर्फ चार थी।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड पर बोले नवाजुद्दीन: इस दिग्गज से हुए प्रभावित, बोले बहुत कुछ करना बाकी है

Newstrack

Newstrack

Next Story