×

J&K News: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, दो आतंकवादी के छिपे होने की खबर

J&K News: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के सबसे अधिक आतंकवाद प्रभावित जिलों में शुमार पुलवामा में एकबार सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 March 2023 8:21 AM GMT (Updated on: 18 March 2023 8:58 AM GMT)
J&K News: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, दो आतंकवादी के छिपे होने की खबर
X

J&K News: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के सबसे अधिक आतंकवाद प्रभावित जिलों में शुमार पुलवामा में एकबार सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। दरअसल, सुरक्षाबलों को जिले के मित्रीगम इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। ये इलाका घने जंगलों से घिरा हुआ है। प्राप्त सूचना के आधार पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपे आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। शनिवार तड़के से मुठभेड़ जारी है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, करीब दो आतंकी जंगल में छिपे हैं। इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है। मौके पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी भेजा गया है।

कश्मीरी पंडित के हत्यारे को किया था ढ़ेर

इससे पहले पिछले महीने सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में एक ऑपरेशन चलाकर दो आतंकवादियों को मार गिराया था। ये दोनों आतंकी कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल थे। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय मस्जिद में दो आतंकियों के हथियारों के साथ छिपे होने की गुप्त जानकारी मिली थी। जानकारी पर अमल करते हुए पुलवामा के पदगामपुर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

यह दोनों आतंकवादी स्थानीय थे। सुरक्षाबलों ने कार्रवाई के दौरान पूरी तरह से संयम बरतते हुए यह सुनिश्चित की कि मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। इस ऑपरेशन के दौरान 55 राष्ट्रीय रायफल्स के एक जवान के जांघ में गोली लग गई थी। अत्यधिक खून बह जाने के कारण उसे बचाया न जा सका। आपको बता दें कि इससे पहले जनवरी में बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story