×

Twitter पर सख्त सरकार: जारी किया ये नोटिस, कहा- मानें बात नहीं तो होगी कार्रवाई

सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि अगर ट्विटर ने सरकार की बात नहीं मानी तो फिर कार्रवाई की जाएगी।

Shreya
Published on: 3 Feb 2021 10:07 AM GMT
Twitter पर सख्त सरकार: जारी किया ये नोटिस, कहा- मानें बात नहीं तो होगी कार्रवाई
X
Twitter पर सख्त सरकार: जारी किया ये नोटिस, कहा- मानें बात नहीं तो होगी कार्रवाई

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन किसानों द्वारा निकाले गए ट्रैक्टर परेड के दौरान उपद्रवियों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जगह-जगह उपद्रव मचाया और बवाल किया। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी ये मुद्दा छाया रहा। इस बीच कई ट्विटर यूजर्स ने किसानों के नरसंहार वाले हैशटैग के साथ कई ट्वीट्स किए, जिसमें पर केंद्र सरकार ने सख्त रूख अपनाया है। इस मामले में सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को नोटिस भी जारी किया है।

जानें क्या है पूरा मामला?

सरकार ने ट्विटर को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि अगर ट्विटर ने सरकार की बात नहीं मानी तो फिर कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, ट्विटर पर हाल ही में किसानों के नरसंहार वाले हैशटैग के साथ लोगों ने ट्वीट किए। ट्विटर पर #ModiPlanningFarmerGenocide भी ट्रेंड हुआ था। जिसके बाद सरकार की तरफ से ट्विटर को ऐसे अकाउंट पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे, जिन्होंने इस हैशटैग के साथ ट्वीट किए।

यह भी पढ़ें: गिरे राकेश टिकैत: अचानक से टूट गया महापंचायत का मंच, मच गई भगदड़

twitter (फोटो- सोशल मीडिया)

इसलिए सरकार ने जारी किया ये नोटिस

इस पर ट्विटर ने एक्शन भी लिया था, लेकिन बाद में कंपनी ने खुद ही ऐसे अकाउंट को बहाल कर दिया। इसी को देखते हुए सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि ट्विटर को सरकार का निर्देश मानना होगा, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने नोटिस में सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का हवाला भी दिया है और कहा है कि ट्विटर अदालत की तरह फैसले नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़ें: तेजस से कांपा दुश्मन: भारत का सबसे ऐतिहासिक समझौता, सफलता से देश की जीत

26 जनवरी के दिन हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि किसान बीते दो महीने से केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली बॉर्डर पर भारी तादाद में किसान जुटे हुए हैं। इन कानूनों का विरोध करने के लिए ही किसानों ने गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड निकाली थी, जिसमें जगह-जगह तोड़फोड़ की गई। जमकर उपद्रवियों ने उत्पात मचाया और यहां तक लाल किले में भी जमकर बवाल किया गया।

यह भी पढ़ें: भयानक बारिश-ओले: इन राज्यों में हाई अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story