×

दिल्ली में फिर आग का तांडव, मौके पर 20 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, रेस्क्यू जारी

दिल्ली में आग ने एक बार फिर तांडव मचाया है। यह भयानक आग दिल्ली के मायापुरी में स्थित एक जूते की फैक्ट्री में लगी हैं। मौक पर 18 दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं जो आग बुझाने का काम कर रही हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Jan 2020 12:46 PM GMT
दिल्ली में फिर आग का तांडव, मौके पर 20 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, रेस्क्यू जारी
X

नई दिल्ली: दिल्ली में आग ने एक बार फिर तांडव मचाया है। यह भयानक आग दिल्ली के मायापुरी में स्थित एक जूते की फैक्ट्री में लगी हैं। मौक पर 18 दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं जो आग बुझाने का काम कर रही हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

एतिहात के तौर पर करीब 90 दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं। आग जहां लगी वो बहुत सकरी गली में बनी है, इसलिए फायर टेंडर को थोड़ी मशक्कत करना पड़ रही है। फायर अधिकारियों के मुताबिक आग में कोई भी शख्स फैक्ट्री के अंदर नहीं फंसा है, और जल्द आग पर काबू कर लिया जाएगा। आसपास के इलाके में भी आग नहीं फैलने दी है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में आग कई बार तबाही मचा चुकी है। इसमें कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में एक पेपर प्रिटिंग प्रेस में गुरुवार तड़के आग लगी थी जिसमें एक शख्स की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...CWC में सोनिया का मोदी सरकार पर हमला, कहा- धर्म के आधार पर बांटता है CAA

औद्योगिक क्षेत्र पटपड़गंज में लगी आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर 35 दमकल की गाड़ियां पहुंची थीं। इस इलाके में कई इंडस्ट्रियल यूनिट हैं और यहां हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं। कई छोटी बड़ी फैक्ट्रियों में दिन-रात काम होता है।

यह भी पढ़ें...PM मोदी के सामने CM ममता ने उठाया CAA-NRC का मुद्दा

कुछ दिनों पहले दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थीं। आग इतनी भयानक थी कि पलभर में चारों तरफ आग फैल गई। हादसे के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई। आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हो गए। आग तो बुझ गई लेकिन बचाव में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी भीषण धमाके से हिला गुजरात: मची अफरातफरी, 5 मौत-रेस्क्यू जारी

दिसंबर 2019 में दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग ने भीषण तबाही मचाई थी जिसमें 45 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद आग की कई घटनाएं सामने आईं। कुछ दिन पहले ही किराड़ी इलाके में एक मकान में आग लग गई थी जिसमें 9 लोगों की जान चली गई थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story