धमाके से हिला गुजरात: 10 लोगों के उड़ गए चीथड़े, राहत-बचाव कार्य जारी

गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार को कपड़े के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग मलबे में दबे हैं। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है। 

FIRE

अहमदाबाद में एक कपड़ा गोदाम में लगी आग, नौ की दर्दनाक मौत (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

अहमदाबाद: त्योहार के बीच गुजरात के अहमदाबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर बुधवार को कपड़े के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। वहीं आग लगने के बाद बिल्डिंग में हुए जोरदार धमाके के चलते बिल्डिंग की छत गिर गई। इस हादसे में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं हैं।

मौके पर जारी है राहव व बचाव कार्य

मिली जानकारी के मुताबिक, मलबे के नीचे चार लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है और आग बुझाने की कोशिश जारी है। साथ ही मौके पर राहत व बचाव कार्य भी जारी है। मलबे में दबे हुए लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि प्रशासन की तरफ से नौ लोगों की मौत की पुष्टि कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: सबसे महंगे पति-पत्नी: खरीदा बेशकीमती करवा, कीमत जान खुली रह जाएंगी आंखे

हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

बताया जा रहा है कि आग नानूकाका एस्टेट स्थित कपड़े के गोदाम में लगी है। आग लगने के बाद बिल्डिंग में धमाका हो गया, जिससे छत गिर गई। मौके पर प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद हैं। वहीं हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बाईकर्स की बल्ले-बल्ले: आ गई सबसे दमदार बाइक, फीचर्स जान हो जायेंगे खुश

किस वजह से लगी आग?

घटना के बारे में दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि कपड़े के गोदाम के बगल में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने के कारण आग लगी है। उन्होंने बताया कि घटना में अब तक छह लोगों को बचाया जा सका है। जिसमें से एक की हालत ठीक बताई जा रही है। वहीं बाकी की हालत या तो गंभीर है या पिर वो मृत भी हो सकते हैं। मौके पर मौजूद दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: मोदी का शानदार तोहफा: पास हुआ सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, अब होगा फायदा ही फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App