×

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, लगातार 21वें दिन बढ़े दाम, फटाफट चेक करें रेट

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बढ़ोतरी के कारण लोगों को कोरोना संकट में महंगाई की मार झेलनी पढ़ रही है। इसी कड़ी में शनिवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Jun 2020 3:19 AM GMT
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, लगातार 21वें दिन बढ़े दाम, फटाफट चेक करें रेट
X

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बढ़ोतरी के कारण लोगों को कोरोना संकट में महंगाई की मार झेलनी पढ़ रही है। इसी कड़ी में शनिवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 21 दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब शनिवार को पेट्रोल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दामों में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं इससे पहले शुक्रवार को पेट्रोल 21 पैसे महंगा हुआ तो वहीं डीजल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी।

यह भी पढ़ें...देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी, पांच लाख के ऊपर पहुंची मरीजों की संख्या

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि दिल्ली में कल की तुलना में आज फिर दाम बढ़े और अब पेट्रोल की कीमत 80.38 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ें...मानसून की बारिश में भीगा देश, बिहार-यूपी में बरपा कहर, आज भी रहें अलर्ट

21 दिनों में इतना महंगा हुआ डीजल और पेट्रोल

पिछले 21 दिनों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी देखी गई है, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। 21 दिनों में डीजल की कीमत 11.00 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 9.12 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है।

यह भी पढ़ें...चीन-नेपाल से टेंशन के बीच भारत को भूटान ने दी राहत, कही ये बड़ी बात

ऐसे पता करें अपने शहर में दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना बदलती हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS से भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story