×

पाकिस्तान से गोलीबारी शुरू, सेना ने दिया करारा जवाब, एक जवान हुआ शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पाकिस्तानी सेना ने चौकियों और गांवों पर बम दागे और गोलाबारी की। डीफेंस प्रवक्ता ने बताया कि सीमा के पास पुंछ की कृष्णा घाटी पर सुबह 11 बजे से गोलाबारी की गई। 

Vidushi Mishra
Published on: 20 Aug 2019 10:17 AM GMT
पाकिस्तान से गोलीबारी शुरू, सेना ने दिया करारा जवाब, एक जवान हुआ शहीद
X
पाकिस्तान से गोलीबारी शुरू, सेना ने दिया करारा जवाब, एक जवान हुआ शहीद

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पाकिस्तानी सेना ने चौकियों और गांवों पर बम दागे और गोलाबारी की। डीफेंस प्रवक्ता ने बताया कि सीमा के पास पुंछ की कृष्णा घाटी पर सुबह 11 बजे से गोलाबारी की गई। पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई इस गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। वहीं, चार अन्य घायल हो गए हैं।

सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब

इस पर भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी हरकतों का मुंह तोड़ जवाब दिया। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इन पंक्तियों के लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।

यह भी देखें... पाकिस्तान की टेंशन टाइट: मोदी-ट्रंप की यारी पड़ गई इमरान को भारी

आपकों बता दें, कि पिछले हफ्ते भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के पास नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की थी, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था। प्रवक्ता ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सैनिक भी हताहत हुए थे।

यह भी देखें... डरे इमरान ने पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा का बढ़ाया कार्यकाल, ये है खौफ की वजह

इससे पहले भी पाकिस्‍तान ने कुछ दिन पहले सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया था। पाकिस्‍तानी सेना की फायरिंग में एक भारतीय जवान संदीप थापा शहीद हो गए। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने जानकारी दी कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक मारे गए हैं।

उन्होंने बताया, ‘नौशेरा सेक्टर पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उल्लंघन के जवाब में भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया है और कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म होने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लगातार पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। आतंकियों के घुसपैठ के लिए एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, जिसका भारत ने करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें…हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story