दिल्ली बनी आतंकियों का अड्डा! रची जा रही बड़ी साजिश, निशाने पर कई जान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 15 दिनों में आतंकी संगठन से जुड़े पांच आतंकवादी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े इन आतंकियों में से चार आतंकी आतंकी खालिस्तान आंदोलन से जुड़े हैं, जबकि एक आईएसकेपी का सदस्य है।

Terror Attack

दिल्ली बनी आतंकियों का अड्डा! रची जा रही बड़ी साजिश, निशाने पर कई जान (Photo- Social Media)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 15 दिनों में आतंकी संगठन से जुड़े पांच आतंकवादी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े इन आतंकियों में से चार आतंकी आतंकी खालिस्तान आंदोलन से जुड़े हैं, जबकि एक आईएसकेपी का सदस्य है। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को देखते हुए राजधानी दिल्ली समेत देश के प्रमुख शहरों में आतंकी हमलों के खतरे बढ़ जाते हैं।

यह भी पढ़ें: LAC पर फायरिंग: आसमान में मंडराएंगे अपाचे हेलिकॉप्टर, भारतीय सेना तैयार

22 अगस्त को पकड़ा गया था खूंखार आतंकी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मिली सूचना के आधार पर 22 अगस्त को धौला कुआं रिज इलाके में आईएसकेपी के सदस्य मोहम्मद मुस्तकीम खान को गिरफ्तार किया था। स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद आतंकी को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान पता चला कि ये आतंकी दिल्ली के करोल बाग समेत कई भीड़भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाने आया था। वो इन इलाकों में बम विस्फोट करने के साजिश के साथ आया था।

यह भी पढ़ें: हरदोई बना आत्मनिर्भर भारत की मिसाल, गांववासियों ने बनाया लकड़ी का पुल

30 अगस्त को खालिस्तान जिंदाबाद के दो आतंकी हुए गिरफ्तार

पुलिस को आतंका मोहम्मद मुस्तकीम खान के पास से बम विस्फोट करने का सामान भी मिला था। पुलिस ने वक्त पर आतंकी को गिरफ्तार कर दिल्ली को आतंकी हमले से बचा लिया था। इस आतंकी की गिरफ्तारी के कुछ ही दिन बाद स्पेशल सेल ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया था। मिली सूचना के आधार पर सेल ने 30 अगस्त को जीटी करनाल रोड से इंदरजीत सिंह और जसपाल सिंह को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: चीनी सैनिकों का झूठ: अरुणाचल को बताया अपना, सच्चाई बेनकाब

Conspiracy of terror attack
दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

स्वतंत्रता दिवस से पहले फहराया था खालिस्तान का झंडा

बता दें कि आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद के इन सदस्यों इंद्रजीत गिल और जसपाल सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पंजाब के मोगा में जिला कलेक्टर कार्यालय (Distt Collector office) में खालिस्तान का झंडा फहराया था। जिसके बाद ये दोनों फरार चल रहे थे। ये दोनों प्रतिबंधित चैनल सिख फॉर जस्टिस (Sikhs For Justice) से भी जुड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दिल्ली में हमला: पकड़े गए दो आतंकी, राजधानी में मचा हड़कंप

कल पकड़ में आए दो आतंकी

इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को मुठभेड़ के दौरान आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) से जुड़े दो खूंखार आतंकवादियों भूपेंद्र उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह को गिरफ्तार किया है। आतंकवादियों की पहचान भूपेंदर आलियास दिलाबर सिंह और कुलवंत सिंह के तौर पर हुई है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं।

ये खूंखार आतंकवादी उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली में मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों पंजाब में कई संगीन मामलों में मोस्ट वॉन्टेड भी हैं।

यह भी पढ़ें: काला टॉप और हेल्मेट टॉप पर भारत के कब्जे से डरा चीन, बौखलाहट में कर रहा फायरिंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App