×

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को तगड़ा झटका, हाईकोर्ट ने लिया ये फैसला

राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने झटका दिया है। चारा घोटाला से जुड़े मामले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया है।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 6:58 AM GMT
चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को तगड़ा झटका, हाईकोर्ट ने लिया ये फैसला
X
आरजेडी प्रमुख ने चाईबासा कोषागार से जुड़े मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की थी। इस याचिका पर हाईकोर्ट ने 11 सितंबर को सुनवाई करने को कहा है।

रांची: राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने झटका दिया है। चारा घोटाला से जुड़े मामले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया है। अदालत अब इस मामले पर 11 सितंबर को सुनवाई करेगी। लालू यादव को जमानत के लिए सितंबर के दूसरे सप्ताह तक इंतजार करना पड़ेगा।

बता दें कि आरजेडी प्रमुख ने चाईबासा कोषागार से जुड़े मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की थी। इस याचिका पर हाईकोर्ट ने 11 सितंबर को सुनवाई करने को कहा है।

लालू यादव को चारा घोटाला से संबंधित चार मामलों में सजा हो चुकी है। चाईबासा कोषागार से 37.7 करोड़ रुपये की निकालने का मामला उन्हीं मिली सजा में से एक है। लालू यादव को अब तक चाईबासा निकासी मामला, देवघर कोषागार से 89.5 लाख रुपये की अवैध निकासी मामला, दुमका कोषागार से निकासी मामले में सजा हो चुकी है।

Jharkhand High Court

यह भी पढ़ें...चंद्रयान-3 के लॉन्चिंग के लिए तैयार ISRO, मिशन सफल बनाने के लिए की खास तैयारी

चारा घोटाला केस में 6 प्राथमिकी दर्ज

लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला केस में 6 प्राथमिकी दर्ज हुई है। इनमें से 5 झारखंड में और एक बिहार में दर्ज की गई है। चारा घोटाला में दोषी करार दिए जाने के बाद से लालू यादव रांची जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें...खुले 40 करोड़ खाते: PM मोदी की इस योजना के 6 साल, पूरा हुआ मकसद

हालांकि लालू यादव की तबियत खराब चल रही है जिसकी वजह से वह फिलहाल तक रिम्‍स अस्‍पताल में भर्ती थे। लालू यादव को डॉक्‍टरों की निगरानी में रखा गया था। बाद उनको कोरोना के खतरे को देखते हुए उन्हें वहां से शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...सुशांत केस: CBI ने शुरू की पूछताछ, रिया समेत ये लोग पहुंचे DRDO गेस्ट हाउस

कई लोग हो चुके हैं बरी

गौरतलब है कि चारा घोटाला में कई लोग बरी हो चुके हैं जबकि कुछ लोगों को कोर्ट ने जमानत दी है। तो वहीं लालू यादव को अभी तक कोर्ट ने कोई राहत नहीं दी है। उन्‍हें इलाज के लिए दिल्‍ली स्थित एम्‍स में भर्ती कराया गया था। लालू यादव ने पहले खराब स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देते हुए कोर्ट में जमानत याचिका दायर की, लेकिन मंजूर नहीं किया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story