×

मुकेश अंबानी को लेकर आई ये बड़ी खबर, भारतीय उद्योग जगत में मच गई हलचल

इस लिस्ट में नौवें नम्बर पर गोदरेज फैमिली का नाम है। उनकी कुल संपत्ति 11 अरब डॉलर है। सबसे आखिर में दसवें नंबर पर लक्ष्मी मित्तल का नाम है। उनकी कुल संपत्ति 10.3 अरब डॉलर बताई गई है।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 8:21 AM GMT
मुकेश अंबानी को लेकर आई ये बड़ी खबर, भारतीय उद्योग जगत में मच गई हलचल
X
सातवें नम्बर पर पर पालोनजी मिस्त्री हैं। उनकी कुल संपत्ति 11.4 अरब डॉलर है।  इस लिस्ट में आठवें नंबर में उदय कोटक का नाम लिखा हुआ है।

नई दिल्ली: कोरोना काल में कोरोना और लॉकडाउन का भारतीय उद्योगपतियों की कमाई पर बिल्कुल भी असर नहीं पड़ा है। बल्कि उनकी इनकम में कई गुना इजाफा हुआ है।

अमेरिका की टॉप मैगजीन फोर्ब्स ने हाल ही में अपनी नई रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक देश के टॉप 4 अरबपतियों की कमाई में जबरदस्तब उछाल आया है।

बता दें कि इस साल लिस्ट में शामिल टॉप 100 ने 517.5 अरब डॉलर की संपत्ति जोड़ी है। जो कि पिछले साल की लिस्ट में शामिल लोगों की कुल संपत्ति से 14 फीसदी अधिक है।

यह भी पढ़ें: टिकट कटने पर विधायक को लगा शॉक, बोलते-बोलते ही गिर पड़े, आ गया हार्ट अटैक

Mukesh And Neeta Ambani मुकेश अंबानी और नीता अंबानी(फोटो: सोशल मीडिया)

फ़ोर्ब्स की लिस्ट में पहले नम्बर पर मुकेश अंबानी

फोर्ब्से की इस नई लिस्ट में पहले नम्बर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का नाम है। वे पहले भी कमाई के मामले में कई बार फ़ोर्ब्स की लिस्ट में पहले नम्बर पर रह चुके हैं।

इस बार भी वे टॉप पर बने हुए हैं। उनकी संपत्ति 88.7 अरब डॉलर है। यह लगातार 13वां साल है जब मुकेश अंबानी कमाई के मामले में सभी उद्योगपतियों को पीछे छोड़कर टॉप पर बने हुए हैं।

इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर गौतम अडानी का नाम लिखा हुआ हैं। अडानी की कुल संपत्ति 25.2 अरब डॉलर है।

लिस्ट में तीसरे नंबर में आईटी कंपनी एचसीएल के शिव नाडार का नाम दिया हुआ है। उनकी कुल संपत्ति 20.4 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के प्रति ट्रंप लापरवाह, राष्ट्रपति के पोस्ट पर फेसबुक और ट्विटर ने लिया ऐक्शन

Lakshmi Mittal उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल की फोटो(सोशल मीडिया)

फोर्ब्स की लिस्ट में दसवें नम्बर पर लक्ष्मी मित्तल

उसके बाद लिस्ट में चौथे नंबर पर डी मार्ट के मालिक राधाकिशन दमानी का नाम दिया हुआ हैं। दमानी की कुल संपत्ति 15.4 अरब डॉलर है।

पांचवें नंबर पर हिंदुजा ब्रदर्स का नाम लिखा हुआ है। उनकी कुल संपत्ति 12.8 अरब डॉलर है। जबकि छठे नंबर पर साइरस पूनावाला का नाम दिया हुआ है। उनकी कुल संपत्ति 11.5 अरब डॉलर है।

सातवें नम्बर पर पर पालोनजी मिस्त्री हैं। उनकी कुल संपत्ति 11.4 अरब डॉलर है। इस लिस्ट में आठवें नंबर में उदय कोटक का नाम लिखा हुआ है। उदय कोटक की संपत्ति 11.3 अरब डॉलर बताई गई है।

इस लिस्ट में नौवें नम्बर पर गोदरेज फैमिली का नाम है। उनकी कुल संपत्ति 11 अरब डॉलर है। सबसे आखिर में दसवें नंबर पर लक्ष्मी मित्तल का नाम है। उनकी कुल संपत्ति 10.3 अरब डॉलर बताई गई है।

कई नए नाम भी हैं इस लिस्ट में

ध्यान देने वाली बात ये है कि इस बार फोर्ब्स की सूची में कई नए नामों को भी जगह दी गईहैं। संजीव बिकचंदानी, रिलैक्सोा फुटवेयर के रमेश कुमार और मुकुंद लाल दुआ, Zerodha ब्रोकिंग के नितिन और निखिल कामत, GRT ज्वेकलर्स के जी राजेंद्र जैसे नये नाम इस लिस्ट का हिस्सा बने हैं।

इसके अतिरिक्त राजेंद्र गोगोई, प्रेमचंद्र गोधा, विनोद सर्राफा, चंद्रकांत और अरुण भारत राम और आरजी चंद्रर्मोगन भी फोर्ब्स की लिस्ट में हैं।

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी की सीक्रेट शादी: पति करते हैं ये काम, जानिए उनकी दिलचस्प बातें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story