अभी-अभी दर्दनाक हादसा: बच्चों की मौत से हाहाकार, हर तरफ सनसनी का माहौल

पंजाब के संगरूर में शनिवार की दोपहर एक स्कूल वैन धूं-धूं कर के जल उठी, जिसमें 4 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं पूरी वैन जलकर ख़ाक हो गयी।

Published by Shivani Awasthi Published: February 15, 2020 | 4:39 pm
Modified: February 15, 2020 | 4:44 pm

Four children die as school van catches fire in Punjab

संगरूर: बड़ी खबर पंजाब राज्य से है, जहां शनिवार को बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 4 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी। दरअसल, यहां एक स्कूल वैन में अचानक आग लग गयी, इस दौरान वैन में बैठे चार छात्र आग में झुलस गये। जिसके कारण उनकी मौत हो गयी। इस घटना से सनसनी फ़ैल गयी। स्थानीय लोगों समेत पुलिस ने बच्चों को बचाने का प्रयास किया और आठ बच्चों को जलती वैन की चपेट में आने से बचा लिया। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

संगरूर में स्कूली वैन में लगी आग, चार बच्चों की झुलस कर मौत:

दरअसल, पंजाब के संगरूर में शनिवार की दोपहर एक स्कूल वैन धूं-धूं कर के जल उठी। आग इतनी भीषण थी कि छात्रों को वैन से निकलने का मौका तक नहीं मिला। हालाँकि लोग बच्चों को बचाने के लिए दौड़ पड़े और समय रहते आठ बच्चों को किसी तरह स्कूली वैन से सुरक्षित बाहर निकाला। लेकिन इस पूरे घटना क्रम में चार बच्चे आग में बूरी तरह झुलस गये, जिनकी मौत हो गयी।

ये भी पढ़ें: सावधान रहे जादू-टोने से: मौत ने छीन ली परिवार की खुशियां

आठ बच्चों को बचाया, जल कर ख़ाक हो गयी वैन:

बच्चों की मौत से शोरगुल मच गया। मौके पर पुलिस और दमकल कर्मी भी पहुंच गये। बता दें कि वैन में 12 बच्चे सवार थे। वहीं आग इतनी भयानक थी कि पूरी वैन जलकर खाक हो गई है। पुलिस ने बताया कि स्‍कूल की छुट्टी के बाद वैन बच्‍चों को लेकर लौंगोवाल की तरफ जा रही थी, तभी रास्‍ते में गांव केहर सिंह के पास वैन में अचानक आग लग गई।

ये भी पढ़ें: बीवी से प्रताड़ित पति: जबरदस्ती करवाती है ये काम, दु:खड़ा लेकर थाने पहुंचे ये जनाब

राजस्थान में भी भीषण आग:

बता दें कि शनिवार को राजस्थान के जयपुर में भी अचानक शहर के बीचों-बीच अजमेरी गेट स्थित इन्द्रा बाजार में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में लगभग एक दर्जन से ज्यादा दुकानें आ गई है। आग की चपेट में आने से पटाखों की दुकान में धमाके शुरू हो गए। आग को काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की डेढ़ दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आईं हैं। आग बुझाते टाइम एक दमकलकर्मी घायल हो गया, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: आग से दहला राजस्थान: लोगों में दहशत का माहौल, राहत कार्य जारी