×

बारिश का कहर: नदियों में तब्दील हो गई सड़कें, आने-जाने के लिए नाव का सहारा

हरियाणा के मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में बारिश आफत बनकर बरस रही है। गुरुवार को शहर में हुई तेज बारिश के बाद एक चार मंजिला मकान झुक गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद खतरे का अंदेशा जताते हुए उस बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया। पुलिस ने लोगों को उसके नजदीक ने जाने की हिदायत दी है।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 11:11 AM GMT
बारिश का कहर: नदियों में तब्दील हो गई सड़कें, आने-जाने के लिए नाव का सहारा
X
बारिश के बाद गुरुग्राम में बाढ़ जैसे बने हालात, यहां देखें फोटो

गुरुग्राम: हरियाणा के मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में बारिश आफत बनकर बरस रही है। गुरुवार को शहर में हुई तेज बारिश के बाद एक चार मंजिला मकान झुक गया।

लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद खतरे का अंदेशा जताते हुए उस बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया। पुलिस ने लोगों को उसके नजदीक ने जाने की हिदायत दी है।

उधर शहर में सुबह से रुक-रुककर हो रही भारी बारिश के कारण सड़कें जाम हो गईं और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इससे आवागमन खासा प्रभावित रहा।

बताते चलें कि आज सुबह से हो रही बारिश ने पूरे गुरुग्राम शहर को डूबा दिया है। शहर के कई इलाके नदी और नाले में तब्दील हो गए हैं। जगह –जगह जल भराव हो गया है।

भारी बारिश के बाद सड़कों पर आया पानी भारी बारिश के बाद सड़कों पर आया पानी

यह भी पढ़ें: अभी-अभी विधायक की मौत: कोरोना ने ले ली जान, शोक में डूबी पार्टी

आने जाने के लिए नाव का लेना पड़ रहा सहारा

कई स्थानों पर पानी भर जाने के कारण लोगों को कार छोड़कर चलने के लिए नाव की मदद लेनी पड़ी। इस बीच गुरुग्राम पुलिस ने लोगों से अपील है कि जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर अगले 48 तक के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरुग्राम की सड़कों पर बाढ़ जैसा नजारा है। यहां की सड़कों पर नावें चल रही हैं। लोगों को ऑफिस जाने के लिए भीषण जाम से जूझना पडा है। कई गाड़ियां घंटों तक जाम में ही फंसी रही। लोगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुग्राम के पॉश इलाके सोहना रोड पर भारी बारिश से इतना पानी भर गया कि सड़कों पर गाड़ियों की जगह नाव चलानी पड़ी। गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर दोनों तरफ पूरी सड़क पानी में डूब गई है।

भारी बारिश के बाद सड़कों पर आया पानी भारी बारिश के बाद सड़कों पर आया पानी

यह भी पढ़ें: गौशाला में हो रही गायों की हत्या! कर्मचारी का Video वायरल, अधिकारी मौन

130 मिमी. बारिश रिकार्ड

गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ घंटे में ही शहर में 130 मिमी बारिश हुई। गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास भी पानी में डूब गया। सड़कों पर पानी की वजह से कई वाहन फंसे रहे और पुलिस कर्मी उन्हें हटाते देखे गए ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके।

ह भी पढ़ें: Facebook से भाजपा की सांठगांठ: प्रियंका गांधी का आरोप, हेट स्पीच पर कही ये बात

Newstrack

Newstrack

Next Story