अभी-अभी फिर गैस लीक: अब यहां मचा मौत का तांडव, कई लोग अस्पताल में भर्ती

दिनभर की दूसरी बड़ी खबर छत्तीसगढ़ में भयंकर हादसा हो गया है। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक पेपर मिल में गैस लीकेज हो गई है इस पेपर मिल में गैस लीकेज होने से यहां काम कर रहे 7 मजदूरों की हालत गंभीर है।

नई दिल्ली। दिनभर की दूसरी बड़ी खबर छत्तीसगढ़ में भयंकर हादसा हो गया है। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक पेपर मिल में गैस लीकेज हो गई है इस पेपर मिल में गैस लीकेज होने से यहां काम कर रहे 7 मजदूरों की हालत गंभीर है। इन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में घायलों में 3 की हालत बहुत नाजुक है।

ये भी पढ़ें… हुआ बड़ा खुलासा: विशाखापट्टनम जहरीली गैस लीक हादसे का सच, सामने आई वजह

सफाई करते समय ये हादसा हुआ

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के पुसौर तेतला गांव में शक्ति पेपर मिल क्लोरीन टंकी सफाई करते समय ये हादसा हुआ है। रायगढ़ के निजी अस्पताल में मजदूरों का इलाज चल रहा है।

हादसे में घायलों का हाल जानने रायगढ़ कलेक्टर और एसपी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायलों के परिवार वालो से मुलाकात की है। गंभीर हालते वाले 3 मजदूरों को रायपुर रेफर कर दिया गया है।

विशाखापट्टनम में भंयकर गैस लीकेज

बता दें, देश में ये दूसरी घटना है गैस लीकेज की। इससे पहले आज सुबह ही विशाखापट्टनम में भंयकर गैस लीकेज हुआ था। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज की भयावह घटना सामने आई है।

ये भी पढ़ें… गुस्साया अमेरिका: चीन को नहीं आने देगा आगे, अब मात देने को तैयार

इस भयावह घटना से करीब 8000 लोगों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है। वहीं जहरीली गैस के संपर्क में आने से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही 100 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर विशाखापट्टनम नगर निगम ने केमिकल प्लांट के आसपास के लोगों से घरों में ही रहने और अपने मुंह को गीले कपड़े से कवर करने को कहा है।

ये भी पढ़ें… भारतीयों को वापस लाने की कवायद तेज, माले पोर्ट के अंदर दाखिल हुआ INS जलाश्व

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App