×

अनुच्छेद 370 पर तिलमिलाए अफरीदी को गंभीर ने दिया करारा जवाब, कहा- बेटे...

केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। इसके बाद पाकिस्तानी और वहां की सरकार बौखला गई है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी की सोशल मीडिया पर बौखलाहट दिखी है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Aug 2019 11:27 AM GMT
अनुच्छेद 370 पर तिलमिलाए अफरीदी को गंभीर ने दिया करारा जवाब, कहा- बेटे...
X

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। इसके बाद पाकिस्तानी और वहां की सरकार बौखला गई है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी की सोशल मीडिया पर बौखलाहट दिखी है।

बौखलाए अफरीदी को क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया है। बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर ने अफरीदी को टि्वटर पर जवाब देते हुए उन्हें आईना दिखाया और उन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(पीओके) की याद दिलाई।

यह भी पढ़ें...अमित शाह ने PoK को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- इसके लिए तो दे देंगे जान

गंभीर ने अफरीदी से कहा कि चिंता मत करो बेटे, हम उसका भी हल निकाल लेंगे। इस मौके पर गंभीर ने अपने ही अंदाज में अफरीदी को 'बेटा' भी कहा।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट कर संयुक्त राष्ट्र(UN) पर सवाल उठाए और अमेरिका से मदद की आस लगाई थी। अफरीदी के इस अफसोसजनक ट्वीट पर गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया।

यह भी पढ़ें...Article 370 मुश्किलें पैदा कर सकता है, इन्हें पहले से पता था

गंभीर ने अफरीदी को टैग करते हुए लिखा, 'दोस्तों शाहित अफरीदी बिल्कुल ठीक हैं। वहां पर अनुत्तेजित आक्रामकता है, वहां मानवता के खिलाफ अपराध हो रहे हैं। वह यह मामला सामने लाए, इसलिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए।' गंभीर ने इस वाक्य के आगे तालियां बजाता हुआ इमोजी भी इस्तेमाल किया।

इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, 'बस वह इसमें एक बात लिखना भूल गए वह यह है कि यह सब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर' में हो रहा है।' चिंता मत कीजिए, हम इसका भी हल निकालेंगे बेटे!!!'

यह भी पढ़ें...370 पर अधीर रंजन के इस बयान से कांग्रेस की हुई किरकरी, सोनिया गांधी भी नाराज

बता दें इससे पहले अफरीदी ने ट्वीट कर कहा था कि कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। आजादी का अधिकार जो हम सभी को है। संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है? कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अनुत्तेजित आक्रामता और अपराध हो रहे हैं। उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस मामले में जरूरी मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story