राकेश टिकैत का ऐलान: अभी नहीं खत्म होगा आंदोलन, बताया- कब तक रहेगा जारी

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन अक्‍टूबर से पहले खत्‍म नहीं होगा और हाल में इसके खत्‍म होने की तो कोई संभावना नहीं है। हमने सरकार को भी सूचित कर दिया है।

Shreya
Published on: 2 Feb 2021 1:05 PM GMT
राकेश टिकैत का ऐलान: अभी नहीं खत्म होगा आंदोलन, बताया- कब तक रहेगा जारी
X
किसान आंदोलन को लेकर राकेत टिकैत ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) करीब 70 दिनों से जारी है। दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर भारी संख्या में किसान जुटे हुए हैं और कानूनों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। इस आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार से कई राउंड की बातचीत भी हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान

वहींं 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद स्थानीय लोगों ने किसानों का प्रदर्शन खत्म कराने के लिए नारे लगाए। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों के प्रदर्शन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर (Gazipur Border) से कहा कि 'हमारा नारा है, कानून वापसी नहीं, तो घर वापसी नहीं। ये आंदोलन अक्‍टूबर से पहले खत्‍म नहीं होगा और हाल में इसके खत्‍म होने की तो कोई संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें: ‘किसान एक कॉल दूर’, PM के बयान पर टिकैत बोले- नंबर दीजिए, हम फोन लगाते हैं

farmers leader rakesh tikait (फोटो- सोशल मीडिया)

अक्टूबर महीने तक जारी रहेगा आंदोलन

किसान नेता टिकैत ने कहा कि हमने सरकार को ये सूचित कर दिया है कि किसान आंदोलन अक्टूबर महीने तक जारी रहेगा। अक्टूबर के बाद आगे की तारीख देखी जाएगी। साथ ही बातचीत भी चलती रहेगी। यही नहीं उन्होंने ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा को लेकर कहा कि नौजवानों को बहकाया गया, उनको लाल किले का रास्ता बताया गया कि पंजाब की कौम बदनाम हो। ये किसान कौम को बदनाम करने की कोशिश की गई है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन का असर: दिल्ली में कई अधिकारियों पर गिरी गाज, हुआ तबादला

ट्रैक्टर परेड में हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों ने ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली थी, जिसमें जमकर हिंसा देखने को मिली। यही नहीं उपद्रवियों ने लाल किले पर भी खूब उधम मचाया और तोड़फोड़ की थी। उसी घटनाक्रम को लेकर टिकैत ने ये बयान दिया है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर 6 लेयर की बैरिकेडिंग की है। साथ ही जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें: ऑक्सफोर्ड हिंदी शब्द के लिए चुना गया ‘आत्मनिर्भर भारत’, PM मोदी ने दिया था नारा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story