×

अभी-अभी हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए आई बुरी खबर, कई उड़ानें रद्द

हवाई यात्रा करने वाले मुसाफिरों के लिए बुरी खबर है। गो एयर ने 18 घरेलू उड़ानें रद्द कर दीं है। बताया जा रहा है ये निर्णय विमानों और कॉकपिट कर्मियों की कमी के चलते लिया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 23 Dec 2019 11:01 AM GMT
अभी-अभी हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए आई बुरी खबर, कई उड़ानें रद्द
X

नई दिल्ली: हवाई यात्रा करने वाले मुसाफिरों के लिए बुरी खबर है। गो एयर ने 18 घरेलू उड़ानें रद्द कर दीं है। बताया जा रहा है ये निर्णय विमानों और कॉकपिट कर्मियों की कमी के चलते लिया गया है।

जो उड़ानें रद्द की गई है, उसमें इनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और पटना की उड़ानें शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक़ एयरलाइन के ए320 नियो विमानों के इंजिन में गड़बड़ी समेत अन्य दिक्कतों के चलते कई विमानों का परिचालन नहीं हो पा रहा है जिससे विमानों की कमी हो रही है।

गो एयर ने मुंबई, गोवा, बेंगलुरु, दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, पटना, इंदौर और कोलकाता से सोमवार को 18 उड़ानें रद्द कर दीं। विमानों की कमी और कर्मियों की कमी के चलते एयरलाइन को यह फैसला लेना पड़ा।

हालांकि, गो एयर ने एक वक्तव्य में कहा कि उड़ान सेवा में परेशानी की वजह संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन और संचालन कर्मियों के ड्यूटी संबंधी नियम कायदे हैं।

ये भी पढ़े...उड़ान भरने के बाद अचानक गायब हुआ विमान, 38 लोग थे सवार, मचा हाहाकार

इंदौर- कोलकाता फ्लाइट रद्द होने पर यात्रियों का हंगामा

उधर गो एयरवेज की इंदौर से कोलकाता फ्लाइट रविवार सुबह 7.15 बजे रवाना होना थी, लेकिन एयरलाइंस ने इसे तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया। एक यात्री के परिजन सुभादीप जे ने बताया जब वे एयरपोर्ट पहुंचे तो काउंटर पर उन्हें कह दिया टिकट का पैसा वापस ले लो।

जब एयरलाइंस के कर्मचारियों से दूसरी कंपनी की फ्लाइट में एडजस्ट करने का आग्रह किया तो उन्होंने इनकार कर दिया और ठीक से बात तक नहीं की।

100 से ज्यादा यात्री परेशान हुए। दोपहर 1 बजे तक न तो एयरलाइंस प्रबंधन और न ही एयरपोर्ट प्रबंधन ने कोई मदद की। जब यात्रियों ने थाने में धोखाधड़ी की एफआईआर की धमकी दी तब एयरलाइंस कंपनी के मैनेजर ने कुछ यात्रियों को शाम की दिल्ली होते हुए कोलकाता की फ्लाइट में एडजस्ट किए जाने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें...हवा में काफी उंचाई पर था विमान तभी स्टेयरिंग छोड़ खड़ा हो गया पायलट, आगे हुआ ये

दूसरी फ्लाइट में यात्रियों को किया गया एडजस्ट

दिनभर परेशान होने के बावजूद यात्रियों को खाने में इडली-सांभर दिया। एयरलाइंस प्रबंधन का कहना है तकनीकी कारणों से फ्लाइट निरस्त की थी। कुछ यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में एडजस्ट किया है।

वहीं एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने कहा एयरपोर्ट पर किसी भी तरह का हंगामा नहीं हुआ। फ्लाइट कैंसिल होने पर यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में एडजस्ट कर दिया था।

ये भी पढ़ें...रच दिया इतिहास: नौसेना की पहली महिला पायलट बनी शिवांगी, उड़ाएंगी विमान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story