×

Gold-Silver रेट: पहले ही हफ्ते इतना सस्ता हुआ सोना-चांदी, देखें नए रेट

सोमवार को सोने की कीमत 326 रुपये थी घटकर 52,423 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं चांदी 945 रुपये की कमी के साथ 68,289 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। बता दें कि शुक्रवार को सोने चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई थी।

Monika
Published on: 21 Sep 2020 1:11 PM GMT
Gold-Silver रेट: पहले ही हफ्ते इतना सस्ता हुआ सोना-चांदी, देखें नए रेट
X
पहले ही हफ्ते इतना सस्ता हुआ सोना-चांदी, देखें नए रेट

इंटरनेशनल बाज़ार में डॉलर में आई भारी गिरावट से भारतीय रूपए में तेज़ी देखने को मिली। इस कारण सोने चांदी के भाव पर भी अच्छा असर देखने को मिल रहा हैं। सोने और चांदी की कीमतों में आज सप्ताह के पहले दिन ही गिरावट आई है। जहां सोमवार को सोने की कीमत 326 रुपये थी घटकर 52,423 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं चांदी 945 रुपये की कमी के साथ 68,289 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। बता दें कि शुक्रवार को सोने चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई थी।

ये भी पढ़ें… पेड़ पर लड़कियों की लाश: खाना बनाकर निकली थी, फिर मिली ऐसी हालत में

सोने की नई कीमतें

HDFC सिक्युरिटीज के मुताबिक सोने का भाव आज 326 रुपये घटकर 52,423 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। इसके पिछले सत्र यानी शुक्रवार को सोने का भाव 224 रुपये बढ़कर 52,672 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,954 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस रहा।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

चांदी की नई कीमतें

HDFC सिक्युरिटीज के मुताबिक चांदी के दामों में भी गिरावट देखने को मिली चांदी 945 रुपये की कमी के साथ 68,289 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। शुक्रवार को कारोबारी सत्र के बाद चांदी 620 रुपये की तेजी के साथ 69,841 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी 27.13 डॉलर प्रति औंस रहा।

ये भी पढ़ें…सेना पर आतंकी हमला: पुलवामा हमले को दोहराने की कोशिश, घाटी में मची सनसनी

इस वजह से घटी कीमतें

बता दें, कि HDFC सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक तपन पटेल का कहना है कि सोने की कीमतों में डॉलर की रिकवरी के दबाव में कारोबार हुआ। मालूम हो कि आज घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद रुपया सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सात पैसे बढ़कर 73.38 (अनंतिम) के स्तर पर बंद हुआ।छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.29 फीसदी बढ़कर 93.19 पर पहुंच गया।

ये भी पढ़ें…इस लंगूर को देख खुद को लॉक-अप में बंद कर लेते हैं पुलिसवाले, रोज मरोड़ता है कान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story