×

नौकरी ही नौकरी: यहां मिल रहा मौक़ा, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी! MSCWB ने 800 से ज्यादा पदों पर नौकरियां निकालीं हैं। इन नौकरियों के लियेयोग्य उम्मीदवार 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 6 May 2020 6:38 AM GMT
नौकरी ही नौकरी: यहां मिल रहा मौक़ा, जानें आवेदन की अंतिम तिथि
X

पिछले कुछ महीनों से भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। ऐसे में भारत में लगभग डेढ़ महीने से देशव्यापी बंदी जारी है। जिसके चलते कई कंपनियों को कर्मचारियों की छंटनी की है। ऐसे में देश में युवाओं को नौकरी की बहुत जरूरत है। वैसे भी भारत में पिछले कुछ सालों में बेरोजगारी की डर बढ़ी है। ऐसे में इन लोगों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि हजारों की संख्या में अब सरकारी नौकरियां निकली हैं। आइये हम बताते हैं कहां कहां हैं वैकेंसी।

बंगाल में MSCWB और WBSU नें निकालीं भर्तियां

पश्चिम में बंगाल में इस समय समय नौकरियां ही नौकरियां हैं। MSCWB ने 800 से ज्यादा पदों पर नौकरियां निकालीं हैं। इन नौकरियों के लियेयोग्य उम्मीदवार 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

ये भी पढ़ें- चीनी टेस्टिंग किट का कमाल: बकरी और फल भी निकले पॉजिटिव, अब जांच की तैयारी

इसके अलावा बंगाल में WBSU ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके आवेदन की भी अंतिम तिथी 15 मई ही है। इस नौकरी के लिए जूनियर रिसर्च फेलो, फिल्ड असिस्टेंट, फील्ड सुपरवाइजर और फिल्ड वर्कर के पदों के लिए आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी में नौकरियां

ये भी पढ़ें- अच्छी खबर: यहां 79 कोरोना मरीज हुए ठीक, किये गए एक साथ डिस्चार्ज

देश की सेवा करने की चाहत रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौक़ा है। इंडियन आर्मी इस बार भर्ती ही भर्ती निकालने वाली है। इसके लिए 8वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों के लिए इंडियन आर्मी एक रैली का आयोजन करेगी। रैली का आयोजन हरियाणा के रेवाड़ी और लद्दाख के करगिल में होगा। हरियाणा में होने वाली रैली के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून है। जबकि करगिल में होने वाली आर्मी रैली के लिए 10 जून तक अप्लाई किया जा सकता है।

BPSC और CIPET में युवाओं के लिए वैकेंसी

इसके साथ ही बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग ने कई पदों पर भर्ती निकालीं हैं। ये भर्ती सिविल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों को भरने के लिए निकाली गईं हैं। इन वैकेंसियों के आवेदन की लास्ट डेट 2 जून 2020 है। इसके अलावा युवाओं के पास एकाच्चा मौक़ा है।

ये भी पढ़ें- सालों पहले इस कम्यूनिटी ने किया था ऐसा काम, अब मिल रहा इनको इसका इनाम

क्योंकि सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में निकलीं है भर्ती। इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 32 वर्ष से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। उमीदवार 29 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story