×

हादसे से हिला गुजरात: आग की लपटों से घिर गए लोग, मच गई भगदड़

अहमदाबाद में कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया। पूरे इलाके में अफरा-तफरा का माहौल बना हुआ है। हालाकिं आग पर काबू पाने के लिए लगातार कोशिशे जारी है।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 12:58 PM GMT
हादसे से हिला गुजरात: आग की लपटों से घिर गए लोग, मच गई भगदड़
X
अहमदाबाद में कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया। पूरे इलाके में अफरा-तफरा का माहौल बना हुआ है। हालाकिं आग पर काबू पाने के लिए लगातार कोशिशे जारी है।

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में बुधवार की शाम भयंकर हादसा हो गया। यहां ट्यूलिप एस्टेट में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसे बुझाने के लिए घटनास्थल पर 17 दमकल की गाड़िया आग पर काबू पाने के लिए मौजूद हैं। हालाकिं अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि ये आग किस वजह से लगी। फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें... तेजी पकड़ रही है युवा चेतना की गाँव-घर बचाओ यात्रा, मिल रहा समर्थन

काबू पाने के लिए लगातार कोशिशें जारी

अहमदाबाद में कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया। पूरे इलाके में अफरा-तफरा का माहौल बना हुआ है। हालाकिं आग पर काबू पाने के लिए लगातार कोशिशे जारी है। राहत की ये है कि हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

fire फोटो-सोशल मीडिया

इससे पहले बीते दिन बिहार में दर्दनाक घटना का तहलका मच गया। घर में आग लगने से दो अलग-अलग परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। इनमें मृतकों में तीन बच्चे और एक महिला थी। ये घटना कटिहार के आबादपुर थाना क्षेत्र के शिवानंदपुर गांव है। यहां देर रात आग से झुलस कर तीन बच्चे समेत एक महिला की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...लोन पर बड़ा फैसला: नहीं लगेगा ब्‍याज पर ब्‍याज, SC ने कर दिया ऐलान

झुलस कर 3 बच्चों की मौत

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बिजली नहीं होने के कारण मोमबत्ती जलाई थी जो जली हुई छूट गई। मोमबत्ती से आग फैल गई जिसमें झुलस कर 3 बच्चों की मौत हो गई वहीं दो महिला भी झुलस कर घायल हो गई।

ऐसे में हादसे में घायल महिलाओं में से एक महिला की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हो गई। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैली हुई है। सभी मृत बच्चे दो अलग-अलग परिवार के हैं।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में हाहाकार: एक-एक रोटी को मोहताज ये देश, भीख मांग रहे लोग

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

दर्दनाक घटना से मृत बच्चों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलते ही अंचल पदाधिकारी अमर कुमार राय एवं आबादपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जांच में जुट गए।

इससे पहले गुजरात के सूरत में स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के हजिरा गैस प्रोसेसिंग प्लांट में आग लग गई थी। हालाकिं घटना में किसी की जान नहीं गई थी और न ही कोई व्यक्ति घायल हुआ था। यह जानकारी ओएनजीसी ने दी थी।

ये भी पढ़ें...सम्मान-जनक अंत्येष्टि मौलिक अधिकार का हिस्सा

Newstrack

Newstrack

Next Story